A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पैराडाइज पेपर्स खुलासे में संजय दत्त की पत्नी मान्यता का नाम भी आया सामने

पैराडाइज पेपर्स खुलासे में संजय दत्त की पत्नी मान्यता का नाम भी आया सामने

पेराडाइज पेपर्स के नाम से 1.34 करोड़ दस्तेवाजों को रिलीज किया गया है, जिसने अब दुनियाभर में हंगामा मचा दिया है। पेराडाइज पेपर्स ने दावा किया है कि कई जानी मानी हस्तियों ने विदेश की फर्जी कंपनी निवेश कर बहुत सा टैक्स बचाया है। इस लिस्ट में...

sanjay dutt - India TV Hindi sanjay dutt

मुंबई: हाल ही में पेराडाइज पेपर्स के नाम से 1.34 करोड़ दस्तेवाजों को रिलीज किया गया है, जिसने अब दुनियाभर में हंगामा मचा दिया है। पेराडाइज पेपर्स ने दावा किया है कि कई जानी मानी हस्तियों ने विदेश की फर्जी कंपनी निवेश कर बहुत सा टैक्स बचाया है। हालांकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये जरूरी नहीं है कि इस सूची में शामिल सभी लोगों ने गैरकानूनी ढंग से ही पैसा भेजा है। बता दें कि इसमें 714 भारतीयों के भी नाम हैं। इस लिस्ट में कई बॉलीवुड सितारों के नाम शामिल हैं, इन्हीं में से एक अभिनेता संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का नाम भी है। इस मामले में उनका कहना है कि उनके द्वारा किए गए सभी वित्तीय लेन-देन कानूनी रूप से वैध हैं। अंतर्राष्ट्रीय खोजी पत्रकार संघ (ISIG) द्वारा की गई वैश्विक स्तर की जांच के बारे में एक अंग्रेजी रिपोर्ट में कहा गया है कि 'पैराडाइज पेपर्स' में जिन 714 लोगों के नाम सामने आए हैं, उनमें दिलनशीं (संजय दत्त की पत्नी का पूर्व नाम) भी शामिल हैं।

उनके प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "आयकर अधिनियम, 1961 के प्रावधानों के अनुसार, किसी भी कंपनी की सभी संपत्तियां, कंपनी या बॉडी कार्पोरेट या शेयर की जानकारी बैलेंस शीट में दी जाती है।" इस खुलासे में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी सामने आया है, जिनके 2004 के उदारीकृत धन प्रेषण योजना लागू होने के पहले बरमूडा की कंपनी में शेयर थे। इस खुलासे के सामने आने के एक दिन पहले अमिताभ ने बाफोर्स स्कैंडल और पनामा पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद अपने विचार लिखे थे।

पिछले साल के पनामा पेपर मामले में रविवार को अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, "हमसे इस मामले में प्रतिक्रिया मांगी गई, इन आरोपों का खंडन करने और नाम का गलत इस्तेमाल करने के लिए हमारी तरफ से दो बार जवाब दिए गए। उन्हें छापा भी गया, लेकिन सवाल बरकरार है।" उन्होंने लिखा, "एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमने पूरा सहयोग किया। यदि इसके बाद भी किसी सवाल का जवाब देने की जरूरत हुई तो पूरा सहयोग करेंगे।"

Latest Bollywood News