A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्म निर्माण की प्रक्रिया को लेकर बोलीं शबाना आजमी

फिल्म निर्माण की प्रक्रिया को लेकर बोलीं शबाना आजमी

शबाना आजमी फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय कर चुकी हैं। उन्होंने कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। इसके अलावा वक्त के साथ आने वाले बदलावों को भी देखा है। शबाना का कहना है कि देश में फिल्म निर्माण प्रक्रिया में विकास हुआ है।

Shabana Azmi- India TV Hindi Shabana Azmi

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय कर चुकी हैं। उन्होंने कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। इसके अलावा वक्त के साथ आने वाले बदलावों को भी देखा है। शबाना का कहना है कि देश में फिल्म निर्माण प्रक्रिया में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण प्रक्रिया में हुआ यह विकास भारतीय सिनेमा के लिए हुई सबसे अच्छी बात है। रेडियो चैनल '92.7 बिग एफएम' के साथ बातचीत में शबाना ने अभिनय संबंधित कार्यशालाओं, पटकथा के महत्व और कई अन्य विषयों के बारे में बात की।

शबाना ने कहा, "आज की फिल्मों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि कलाकारों और किरदारों के बीच तालमेल बैठाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है जो किसी फिल्म के लिए बेहद जरूरी होता है।" उन्होंने कहा, "इससे अभिनेताओं को निर्देशक की सोच को सही तरीके से समझने में मदद मिलती है। आज अभिनेताओं के पास पूरी तरह से शोध की गई पटकथा होती है। ऐसा पहले नहीं होता था।"

शबाना ने कहा, "मैं हमेशा इस बारे में अजीब महसूस करती थी, खासकर बाल कलाकारों के साथ बात करते हुए। फिल्म प्रक्रिया में विकास हुआ है, जो मुझे लगता है कि यह भारतीय सिनेमा के लिए सबसे अच्छी चीज हुई है।"

Latest Bollywood News