A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Forbes 2016: शाहरुख, अक्षय बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता

Forbes 2016: शाहरुख, अक्षय बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता

फोब्र्स पत्रिका ने 2016 ने कुछ दिन पहले ही दुनिया में सर्वाधिक पारिश्रमिक पाने वाली अभिनेत्रियों की सूची जारी की थी। और अब पत्रिका ने सबसे अधिक कमाई वाले अभिनेताओं की यह सूची जारी की है।

akki- India TV Hindi akki

न्यूयार्क: फोब्र्स पत्रिका ने 2016 ने कुछ दिन पहले ही दुनिया में सर्वाधिक पारिश्रमिक पाने वाली अभिनेत्रियों की सूची जारी की थी। और अब पत्रिका ने सबसे अधिक कमाई वाले अभिनेताओं की यह सूची जारी की है। की अपनी सूची में बॉलीवुड सितारे शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार को दुनिया के सबसे अधिक पारिश्रमिक पाने वाले सितारों में शुमार किया है और इनका पारिश्रमिक हॉलीवुड के दिग्गज कलाकार रॉबर्ट डाउनी जूनियर और ब्रैड पिट के बराबर है। बहरहाल, पत्रिका की इस सूची में पहलवान से अभिनेता बने ड्वेन जॉनसन शीर्ष पर हैं।

इसे भी पढ़े:-

पत्रिका के अनुसार ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से लेकर ‘चक दे इंडिया’ जैसी फिल्में देने वाले शाहरुख वल्ड्र्स हाइएस्ट पेड एक्टर्स 2016 की 20 अभिनेताओं की सूची में आठवें स्थान पर हैं और 3.3 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ आयरन मैन के डाउनी जूनियर शाहरुख के साथ इसी स्थान पर काबिज हैं।

अक्षय 3.15 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ हॉलीवुड की सबसे आकर्षक शख्सियत ब्रैड पिट के साथ 10वां स्थान साझा कर रहे हैं। सूची के अनुसार 2.85 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान खान ऑस्कर विजेता अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो से एक स्थान पहले यानी 14वें स्थान पर हैं, जबकि डिकैप्रियो 2.7 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ 15वें स्थान पर हैं और 2.05 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ इंडिपेंडेंस डे के सितारे विल स्मिथ ने 17वां स्थान पाया है।

2 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ अमिताभ बच्चन ने सूची में ऑस्कर विजेता मैथ्यू मैकोनहे और ‘स्टार वार्स’ के दिग्गज कलाकार हैरिसन फोर्ड से पहले यानी 18वां स्थान पाया है।

Latest Bollywood News