A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शाहिद कपूर की फिल्म 'हैदर' ने टॉप 10 सिनेमैटिक हैमलेट में बनाई अपनी जगह

शाहिद कपूर की फिल्म 'हैदर' ने टॉप 10 सिनेमैटिक हैमलेट में बनाई अपनी जगह

शाहिद कपूर की फिल्म हैदर ने टॉप 10 सिनेमैटिक हैमलेट में बनाई अपनी जगह है। उन्हें इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स से भी नवाजा गया था।

shahid kapoor- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SHAHIDKAPOOR शाहिद कपूर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सभी का दिल जीते लेते हैं। शाहिद ने कोरियोग्राफर शयामक डावर से डांस ट्रेनिंग ली थी। जिसके बाद वह दिल तो पागल है, ताल जैसे सुपरहिट गानों में बैकग्राउंड डांसर की तरह नजर आए थे। शाहिद ने जब वी मेट, हैदर, उड़ता पंजाब और कबीर सिंह जैसी सुपरहिट फिल्मों से सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली है। अब शाहिद ने अपनी सफलता की सीढ़ी मे एक और चीजें शामिल की है। शाहिद की फिल्म 'हैदर' ने दुनियाभर में सिनेमैटिक हैमलेट की टॉप 10 की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

पॉपुलर लिटरेरी वेबसाइट, लिटहब ने हैदर को स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ हेमलेट रूपांतरणों की सूची में शामिल किया है। हैदर ने सातवें नंबर पर अपनी जगह बनाई है।

हैदर, शेक्सपियर के हेमलेट मिश्रित और बशीरत पीर के कर्फ्यूड नाइट्स का एक आधुनिक रूपांतर है, जो 1995 में कश्मीर संघर्ष और नागरिक लापता होने पर केंद्रित है। यह शाहिद कपूर के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है। शाहिद को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर और IIFA अवार्ड दोनों प्राप्त हुए, यह इसका एक निश्चित प्रमाण है।

Latest Bollywood News