A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड B’day Special: इस ऐक्ट्रेस ने शम्मी कपूर से शादी करने से कर दिया था इनकार, जानें क्या थी वजह

B’day Special: इस ऐक्ट्रेस ने शम्मी कपूर से शादी करने से कर दिया था इनकार, जानें क्या थी वजह

शम्मी ने अपने प्यार को शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन सामने से इनकार ही मिला। जानें, कौन थीं वह ऐक्ट्रेस...

Shammi Kapoor and Mumtaz- India TV Hindi Shammi Kapoor and Mumtaz

मुंबई: 21 अक्टूबर 1931 को जन्मे शम्मी कपूर गुजरे जमाने के सबसे बड़े स्टार्स में गिने जाते हैं। शम्मी जब रुपहले पर्दे पर आते थे, तो एक गजब की एनर्जी चारों ओर छा जाती थी। ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘बाल ब्रह्मचारी’, ‘दिल देके देखो’, ‘जंगली’, ‘चाइना टाउन’, ‘कश्मीर की कली’, ‘जानवर’ और ‘अंदाज’ जैसी तमाम सफल फिल्में देने वाले इस कलाकार ने अपने अंदाज से करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि शम्मी कभी अपने प्यार को पाने में महरूम रहे थे।

जी हां, बॉलीवुड का यह बिंदास ऐक्टर एक अभिनेत्री को बहुत चाहता था। शम्मी ने अपने प्यार को शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन सामने से इनकार ही मिला। वह ऐक्ट्रेस थीं मुमताज। जब शम्मी ने मुमताज को प्रपोज किया तब वह 18 साल की ही थीं। दोनों अपनी फिल्म 'ब्रह्मचारी' की शूटिंग कर रहे थे, तभी यह प्रेम परवान चढ़ा। ऐसा नहीं है कि मुमताज शम्मी को पसंद नहीं करती थीं, बल्कि वह भी उनसे प्यार करती थीं। पर शम्मी ने कहा था कि मुमताज को शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ना होगा, और शायद यह मुमताज को मंजूर नहीं था।

Shammi Kapoor and Mumtaz in a still

फिल्म 'ब्रह्मचारी' के एक दृश्य में शम्मी और मुमताज।

मुमताज ने इस बारे में कहा भी था। मुमताज के मुताबिक, मैं सिर्फ 18 साल की थी और शम्मी के साथ प्यार में थी। हम दोनों 'ब्रह्मचारी की शूटिंग कर रहे थे। शम्मी चाहते थे कि मैं अपना करियर छोड़ दूं, पर मैं इसके लिए तैयार नहीं थी। मुझे अपना परिवार भी देखना था। बूंद जो बन गए मोती (1967) के दौरान मेरी मां की मौत हो गई थी।' इस तरह शम्मी और मुमताज का यह प्यार शादी तक नहीं पहुंच पाया।

Latest Bollywood News