A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शशि कपूर ने 43 साल पहले ही अपनी फिल्म में कर दी थी GST की भविष्यवाणी

शशि कपूर ने 43 साल पहले ही अपनी फिल्म में कर दी थी GST की भविष्यवाणी

1 जुलाई से जीएसटी बिल लागू किया जा चुका है। देश के सभी हिस्सों में एक ही तरह का टैक्स लगाया जा रहा है। जनता सरकार के इस फैसले का पालन तो कर रहे हैं, लेकिन अब कुछ लोग ऐसे हैं जो इस टैक्स सिस्टम को समझ नहीं पा रहे हैं। देश की जनता इन घटते और दामों से..

gst- India TV Hindi gst

नई दिल्ली: पूरे देशभर में 1 जुलाई से जीएसटी बिल लागू किया जा चुका है। देश के सभी हिस्सों में एक ही तरह का टैक्स लगाया जा रहा है। जनता सरकार के इस फैसले का पालन तो कर रहे हैं, लेकिन अब कुछ लोग ऐसे हैं जो इस टैक्स सिस्टम को समझ नहीं पा रहे हैं। देश की जनता इन घटते और दामों से काफी परेशान हो रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर को 43 साल पहले ही इस टैक्स सिस्टम की अहमियत समझ आ गई थी। दरअसल वर्ष 1974 में आई फिल्म 'रोटी, कपड़ा और मकान' के एक सीन में इसी से जुड़े एक मुद्दे पर चर्चा की जा रही है।

फिल्म के एक सीन में शशि कपूर टैक्स को देश के जरूरी बताते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म में शशि कपूर एक बिजनसमेन मोहन बाबू का किरदार निभाते हुए दिखाए दे रहे हैं। एक दिन उनके पास उनका एक अकाउंटेंट आता है उनके साथ टैक्स पर चर्चा करता है। वह शशि कपूर से कहता है कि देश का यह कानून गलत है, इस पर शशि कपूर उसे जवाब देते हैं कि अगर ये कानून गलत है तो वक्त उसे अपने आप ही बदल देगा।

कहा जा रहा है कि इससे देश के विकास में करीब 2 प्रतिशत तल उछाल आ सकता है। फिल्म ‘रोटी, कपड़ा और मकान’ में शशि कपूर, जीनत कपूर, मनोज कुमार, मौसमी चैटर्जी, अरुना ईरानी और अमिताभ बच्चन जैसे सितारे मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आए थे। ‘MOM’ Quick Review: श्रीदेवी की दमदार एक्टिंग और इमोशन्स से भरपूर है फिल्म

Latest Bollywood News