Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Shocking News: ब्रेन ट्यूमर से जूझ...

Shocking News: ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं 'सुपर 30' के आनंद कुमार, कहा बचे हैं बस इतने साल

आनंद कुमार ने खुलासा किया कि वो ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 10 Jul 2019, 19:09:52 IST

मुंबई: 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने हाल ही में ANI को दिए इंटरव्यू में चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। आनंद कुमार ने बताया कि वो Acoustic Neuroma, ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। जब आनंद कुमार से पूछा गया कि इतनी कम उम्र में बायोपिक के लिए हां कहने की वजह क्या रही? इसके जवाब में आनंद कुमार ने कहा- जिंदगी और मौत की कोई निश्चितता नहीं है।''

इंटरव्यू के दौरान आनंद कुमार ने शेयर करते हुए लिखा, "मेरे लिए यह सबसे अच्छा यह होगा की मैं जीवित रहते हुए में बायोपिक में अपनी यात्रा देख सकूंl" 

इंटरव्यू में आनंद कुमार ने बताय की कैसे उन्हें  कुछ समय पहले सुनने में समस्या होती थी और अधिक चेकअप करने के बाद उन्हें पता चला की वो 80 से 90 प्रतिशत सुनने की योग्यता खो चुके थे, ट्रीटमेंट से भी खास फर्क नहीं पड़ा। फिर साल 2014 में वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिआ अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे तब उन्हें डॉक्टर्स द्वारा पता लगा की उन्हें ब्रेन ट्यूमर है l उन्होंने यह भी बताया की उनके हर ऑपरेशन के साथ उनपर खतरा और बढ़ता जा रहा है कैसे उनके ट्यूमर का असर उनकी अन्य इन्द्रियों पर भी हो सकता है l आनंद कुमार ने यह भी बतया कि 2014 के बैच के उनके छात्रों को उनकी यह बीमारी क बारे में पता था। आनंद कुमार ने यह भी बताया कि उनके पास जिंदगी के बस 5 साल बचे हैं। 

आनंद कुमार एक प्रसिद्ध शिक्षक है जो आईआईटी-जेईई के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं, जिन्होंने एक शिक्षक के रूप में कई लोगों के भविष्य को बदल दिया, उन्हें 2010 में टाइम पत्रिका में 'द बेस्ट ऑफ एशिया ’के रूप में सम्मानित  किया गया।

आनंद कुमार की बायोपिक सुपर 30 इस शुक्रवार 12 जुलाई को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन आनंद कुमार के रोल में नजर आ रहे हैं। 

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

Also Read:

11 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगी शिल्पा शेट्टी, सामने आई ये बड़ी बात

रिपोर्टर से कंगना के आर्गुमेंट के बाद मीडिया fraternity ने कहा, माफी मांगे कंगना

जॉन अब्राहम की फिल्म का दमदार ट्रेलर रिलीज, सामने आएगी एनकाउंटर की कहानी

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन