Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड प्रतिभा के आगे रंग मायने नहीं...

प्रतिभा के आगे रंग मायने नहीं रखता है : वीर दास

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 17 Apr 2019, 19:02:25 IST

वीर दास 'रंग वाले अभिनेता' वाली परिभाषा से इत्तेफाक नहीं रखते। अभिनेता-कॉमेडियन का कहना है कि विविधता महत्वपूर्ण है, लेकिन कलाकारों का चयन उनकी प्रतिभा के आधार पर होनी चाहिए, न कि उनकी त्वचा के रंग को देखकर।

वीर ने आईएएनएस को बताया, "मैं 'रंग वाले अभिनेता' वाली परिभाषा से इत्तेफाक नहीं रखा। मैं एक कलाकार हूं और अपनी भूमिकाएं निभाता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरा रंग मेरी प्रतिभा के आगे गौण है। तो मैं ऐसे सवाल के बारे में नहीं सोचता। मैं एक कलाकार हूं और मेरे लिए जिस चरित्र को मैं निभा रहा हूं, उसे अच्छी तरह निभाना महत्वपूर्ण है।"

अपने कॉमेडी टूर और नेटफ्लिक्स स्पेशल के जरिए लोगों को हंसाने के बाद वीर ड्रीमडे एफबीआई सीरीज 'व्हिस्की केवेलियर' से मशहूर हो रहे हैं, जिसका भारत में प्रसारण कलर्स इनफिनिटी पर हो रहा है और इसकी स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है। 

यह शो एक अक्खड़ लेकिन नर्म दिल एफबीआई एजेंट की कहानी है, जिसका कोड नाम 'व्हिस्की केवेलियर है। वीर ने इस शो में सीक्रेट एजेंट जय दत्ता की भूमिका निभाई है। इस शो में स्कॉट फोले, लौरीन कोहन, एना ओरिट्ज, टेलर जेम्स विलियम्स और जोश हॉपकिन्स ने भी काम किया है। 

वीर ने कहा, "मैंने इससे पहले किसी अमेरिकी टीवी शो में काम नहीं किया था। मैं इस परियोजना का हिस्सा बनकर खुश हूं। मैं इस बहुत बड़े शो का छोटा-सा हिस्सा हूं।"

पश्चिमी कथाओं में जगह पाने वाली भारतीय कहानियों के बारे में उन्होंने कहा, "हम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े दर्शक हैं। आप इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते. और हमारे पास ऐसी कहानियां हैं, जिसे कही जानी चाहिए और उनकी कहानियों को भी हमारी तरफ लाने की जरूरत है।"

वीर ने कहा, "हम 'गेम ऑफ थ्रोन्स' उतना ही देखते हैं, जितना अमेरिकी दर्शक देखते हैं और हम 'एवेंजर्स' उतना देखते हैं, जितना दुनिया में कोई और देखता है।"

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन