A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दुबई एयरपोर्ट पहुंचा श्रीदेवी का शव, एयरपोर्ट पर हो रही है शव की जांच

दुबई एयरपोर्ट पहुंचा श्रीदेवी का शव, एयरपोर्ट पर हो रही है शव की जांच

दुबई की कानूनी औपचारिकताओं की वजह से ही श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी हुई।

श्रीदेवी- India TV Hindi श्रीदेवी

नई दिल्ली: श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई एयरपोर्ट पहुंच चुका है। एयरपोर्ट पर शव की जांच चल रही है। कुछ ही देर में शव दुबई से मुंबई के लिए प्राइवेट जेट से रवाना कर दिया जाएगा... जानकारी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट से सबसे पहले श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के उनके बंगले भाग्य ले जाया जाएगा... जहां पर कल सुबह 11 बजे श्रीदेवी का आखिरी दर्शन किया जा सकेगा।

बस कुछ घंटे में श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच जाएगा, क्योंकि दुबई सरकार ने तमाम कागजी कार्यवाही पूरी कर ली है..हिंदुस्तान में श्रीदेवी के तमाम फैंस के साथ साथ फिल्मी सितारे श्रीदेवी के आखिरी दर्शन के लिए पिछले तीन दिनों से इंतजार कर रहे हैं, श्रीदेवी के बंगले भाग्य को सफेद रंग के फूलों से सजाया जा रहा है।सफेद रंग श्रीदेवी को बेहद ही पसंद थे, उनकी इच्छा भी यही थी कि उनका आखिरी सफर सफेद रंग के फूलों के साथ ही हो। पूरे बंगले की चहारदिवारी को सफेद कपड़े से ढक दिया गया है। लेकिन दुबई की कानूनी औपचारिकताओं की वजह से पिछले तीन दिनों तक पार्थिव शरीर वहां अटका रहा।

दरअसल दुबई की कानूनी औपचारिकताओं की वजह से ही श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी हुई। असल में दुबई के कानून के मुताबिक-

  • पहले पोस्टमॉर्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट पुलिस को सौंपी जाती है
  • फिर पुलिस इस आधार पर डेथ सर्टिफिकेट बनवाती है
  • इसके बाद काउंसुलेट में पासपोर्ट को रद्द किया जाता है
  • फिर इमिग्रेशन विभाग की तरफ से क्लीयरेंस लिया जाता है
  • और अंत में पब्लिक प्रॉसेक्यूटर पार्थिव शरीर सौंपने की इजाजत देते हैं

इन्हीं प्रक्रियाओं को पूरा करने में तीन दिनों का वक्त लग गया... हालांकि अब सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

श्रीदेवी का शव जब मुंबई पहुंचेगा तो उनकी इच्छा के मुताबिक वो उनके बंग्ले भाग्य में रखा जाएगा... जहां फैंस के साथ ही फिल्मी दुनिया की तमाम हस्तियां और सेलिब्रिटीज श्रीदेवी का अंतिम दर्शन कर पाएंगे

अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में श्रीदेवी पूरे परिवार के साथ दुबई पहुंची थीं। ये शादी 20 फरवरी को थी, जिसे अटेंड करने के बाद बोनी कपूर और खुशी वापस देश लौट आए. लेकिन श्रीदेवी परिवार के साथ वापस नहीं लौटीं। जानकारी के मुताबिक श्रीदेवी को पेंटिग्स की नीलामी में भाग लेना था, इसलिए श्रीदेवी दुबई में ही रुक गई थीं, लेकिन जब दूसरी बार बोनी कपूर 24 फरवरी को श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए दुबई पहुंचे तो ये हादसा हो गया।

Latest Bollywood News