A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुशांत केस: जांच के लिए एम्स ने बनाई 5 फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम, शरीर पर लगे चोट की स्टडी करेंगे डॉक्टर्स

सुशांत केस: जांच के लिए एम्स ने बनाई 5 फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम, शरीर पर लगे चोट की स्टडी करेंगे डॉक्टर्स

एम्स के फॉरेंसिंक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि सुशांत के शरीर पर घाव के निशानों को देखकर परिस्थितिजन्य सबूतों से उनका मिलान किया जाएगा।

sushant case latest news- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सुशांत केस लेटेस्ट न्यूज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एम्स ने एक्टर की अटॉप्सी की फाइलों की जांच के लिए फॉरेंसिंक विशेषज्ञों के पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। सीबीआई ने इस मामले में शुक्रवार को एम्स से राय मांगी थी। 

एम्स के फॉरेंसिंक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता इस दल का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने बताया, 'हम हत्या की आशंका को देखेंगे। हालांकि सभी संभावित कोणों की गहराई से जांच की जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि सुशांत के शरीर पर घाव के निशानों को देखकर परिस्थितिजन्य सबूतों से उनका मिलान किया जाएगा। 

सुशांत को आखिरी बार देखने शवगृह गई थी रिया चक्रवर्ती, डेडबॉडी देख कहा था- सॉरी बाबू!

गुप्ता ने कहा, 'संरक्षित विसरा की जांच की जाएगी। राजपूत को अवसाद दूर करने के लिए जो दवाएं दी जा रही थीं उनका विश्लेषण एम्स की प्रयोगशाला में किया जाएगा।'

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले पर जख्म के गहरे निशान थे। गले पर 33 सेंटीमीटर का निशान था। ठुड्डी से 8 सेंटीमीटर नीचे रस्सी का निशान। गले की बाएं तरफ से साढ़े 3 सेंटीमीटर और दाहिनी तरफ 1.5 सेंटीमीटर का निशान मिला है। 

गौरतलब है कि सुशांत खुदकुशी मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। टीम ने पहले दिन 6 लोगों से पूछताछ की। साथ ही मुंबई पुलिस से सभी जरूरी अहम दस्वावेज लिए। बताया जा रहा है कि टीम आज सुशांत के घर पर जाकर क्राइम सीन को रीक्रिएट कर सकती है। 

(इनपुट: पीटीआई)

Latest Bollywood News