A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इंजीनियरिंग के छात्र सुशांत सिंह राजपूत को साइंस में थी रुचि, अंतरिक्ष और ग्रहों के बारे में देते रहते थे जानकारी

इंजीनियरिंग के छात्र सुशांत सिंह राजपूत को साइंस में थी रुचि, अंतरिक्ष और ग्रहों के बारे में देते रहते थे जानकारी

सुशांत सिंह राजपूत ने दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। वो स्टडीज में भी माहिर थे और अच्छा रैंक हासिल किया था।

सुशांत सिंह राजपूत- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन की खबर से हर कोई दुखी और हैरान है। उन्होंने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी है। सुशांत सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं थे, लेकिन अक्सर अंतरिक्ष और ग्रहों को लेकर फैंस को जानकारी देते रहते थे। उन्हें साइंस में बहुत रुचि थी। उन्होंने दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। वो स्टडीज में भी माहिर थे और अच्छा रैंक हासिल किया था। 

सुशांत सिंह राजपूत ने मदर्स डे पर पृथ्वी की फोटो शेयर की थी और लिखा था- उम्मीद करता हूं कि इस बार मदर्स डे पर इस मां को और इस पर मौजूद सभी मांओं को बेशुमार प्यार मिले। 

उन्होंने चांद की फोटो शेयर कर उसकी खूबसूरती बयां की थी।

सुशांत का जन्म पटना में हुआ था। उन्होंने साल 2002 में अपनी मां को खो दिया था। इसी के बाद सुशांत ने अपना घर छोड़ दिया और दिल्ली शिफ्ट हो गए। उन्होंने डीसीई एंट्रेंस एग्जाम में सातवीं रैंक पाई थी और फिर दिल्ली के कॉलेज में इंजीनियरिंग में दाखिला लिया था। वो फिजिक्स में भी नेशनल ओलम्पियाड में विनर रह चुके हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग के 11 एंट्रेंस एग्जाम भी क्लियर किए थे। 

टेक्नोलॉजी के साथ योगा करते सुशांत।

सुशांत को कंप्यूटर गेमिंग और उसकी लैंग्वेज से भी प्यार करते थे।

इसके बाद सुशांत ने थियेटर और डांस का रुख किया। एक्टिंग की वजह से उन्हें पढ़ाई का समय नहीं मिल पाता था, इसलिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। 

सुशांत ने ग्रहों की फोटो शेयर की।

अगर आप अपने आसपास किसी ऐसे शख्स को जानते हैं, जो डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहा है या जिसके मन में सुसाइड के ख्याल आ रहे हैं तो मेंटल हेल्थ स्पेशलिस्ट से संपर्क करें। AASRA (आसरा): 91-22-27546669 (24 घंटे) Sneha Foundation (स्नेहा फाउंडेशन): 91-44-24640050 (24 घंटे) Vandrevala Foundation for Mental Health (वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्थ): 1860-2662-345 and 1800-2333-330 (24 घंटे)

Latest Bollywood News