A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया फिनाले का गाउन दिल्ली की इस मार्केट में सिलवाया था, वीडियो वायरल

सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया फिनाले का गाउन दिल्ली की इस मार्केट में सिलवाया था, वीडियो वायरल

सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने अपने फिनाले के गाउन के बारे में एक खास बात बताई है।

sushmita sen- India TV Hindi सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था। वह इसी साल मिस यूनिवर्स भी बनी थीं। सुष्मिता सेन पहली भारतीय महिला थी जिन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। पर क्या आपको पता है सुष्मिता ने मिस इंडिया के फिनाले में जो गाउन पहना था वह सरोजिनी नगर के टेलर ने सिला था। जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सुष्मिता खुद बता रही हैं कि उनका गाउन सरोजिनी नगर के टेलर ने सिला था।

वायरल हो रहे वीडियो में सुष्मिता सेन अपनी मिस इंडिया की जर्नी के बारे में बताती नजर आ रही हैं। वह कहती हैं हमारे पास इतने पैसे नहीं थे कि डिजाइन गाउन खरीद सकें। हमें चार अलग ड्रेस पहननी थी। हम मिडिल क्लास फैमिली से हैं और हमे हमारे दायरे पता हैं। मेरी मां ने कहा तो क्या हुआ। वह तुम्हारे कपड़े नहीं देखने वाले हैं, वह तुम्हे देखने वाले हैं। हम सरोजिनी नगर मार्केट गए और वहां से कपड़ा खरीदकर लाए। हमारे यहां गैराज में एक पेटिकोट सिलने वाले टेलर बैठते थे। हमने उन्हें कपड़ा दिया और कहा इसे टीवी पर आना है तो अच्छा सिलना। उन्होंने मेरा विनिंग गाउन सिला और बचे हुए कपड़े से मेरी मां गुलाब का फूल बनाकर लगा दिया।

सुष्मिता ने आगे कहा- ग्लव्स के लिए हमने नए मोजे खरीदे। उन्हें काटकर उसमें इलास्टिक लगा दिया। जिस दिन वह गाउन पहनकर मैंने मिस इंडिया का खिताब जीता था वह मेरे लिए बहुत बड़ा दिन था। मुझे एहसास हुआ आप जो चाहते हो उसे पाने के लिए पैसे की जरूरत नहीं होती है। आपकी नीयत साफ होनी चाहिए।

मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स जीतने के बाद सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में कदम रखा। वह बीवी नंबर 1, मैं हूं ना जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 2010 में बेटी अलीशा की परवरिश के लिए सुष्मिता ने बॉलीवुड करियर छोड़ दिया था। मगर अब वह फिर वापसी करने जा रही हैं। वह वेब सीरीज आर्या में अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी।

Latest Bollywood News