A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

स्वरा भास्कर पहली सेलेब्रिटी नहीं है जिन्होंने बच्चा गोद लिया है। इससे पहले सुष्मिता सेन उदाहरण बन चुकी है जिन्होंने सिंगल मदर बनकर दूसरों को प्रेरणा दी है।

Swara Bhaskar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

Highlights

  • मंदिरा बेदी ने पति राज कौशल के साथ मिलकर चार साल की बच्ची तारा को गोद लिया था।
  • फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन महज 21 साल की उम्र में दो बच्चियों को लिया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर जल्दी ही सिंगल मदर के रूप में दिखाई देंगी। जी हां स्वरा भास्कर एक बच्चे को गोद लेने की कानूनी तैयारी में लगी है। वो जल्द ही एक बच्चे को अडॉप्ट करेंगी। आपको बता दें कि स्वरा भास्कर की उम्र 33 साल है और उन्होंने शादी नहीं की है। ऐसे में बच्चा गोद लेने की घोषणा करने के बाद वो चर्चाओं में आ गई है। 

स्वरा ने पहले अपने माता पिता से इस बारे में बात की थी और उनकी रजामंदी के बाद एक्ट्रेस ने CARA के जरिए बच्चे को गोद लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और इसमें तीन महीने लग सकते हैं।

स्वरा भास्कर पहली सेलेब्रिटी नहीं है जिन्होंने बच्चा गोद लिया है। इससे पहले सुष्मिता सेन उदाहरण बन चुकी है जिन्होंने सिंगल मदर बनकर दूसरों को प्रेरणा दी है। 

सुष्मिता सेन ने बिना शादी किए दो बच्चियों को गोद लिया था जिनका उन्होंने काफी अच्छी तरह ख्याल रखा है। सुष की बड़ी बेटी रिमी एक राइटर बनने की दिशा भी पकड़ चुकी है। वहीं टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने भी बिना शादी किए एक बच्ची को गोद लिया है जिसकी वो बतौर सिंगल मदर परवरिश कर रही हैं।

Image Source : INSTAGRAM स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

हम सिर्फ सिंगल मदर की बात नहीं कर रहे, हम उन लोगों की बात कर रहे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनकी जिंदगियों में रंग भर दिया औऱ इस नेक काम के लिए दूसरों को भी प्रेरित किया।

रवीना टंडन

यहां फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन महज 21 साल की उम्र में दो बच्चियों को लिया था। इनके नाम है पूजा औऱ छाया। शादी के बाद भी रवीना और उनके पति ने इनकी परवरिश में कोई कमीम  की थी। इन दो बच्चियों की उन्होंने परवरिश की और इनकी शादी भी करवाई। 

एंजोलीना जोली और ब्रेड पिट

विदेशों की बात करें तो अडॉप्शन का ट्रेंड काफी पुराना है। हॉलीवुड की प्रख्यात स्टार जोड़ी एंजोलीना जोली और ब्रेड पिट ने तीन बच्चों को गोद लिया था। ये तीन बच्चे हैं, मैडोक्स, पैक्स और जहारा। इतना ही नहीं इस कपल के खुद के भी तीन बच्चे हैं। 2016 में ये कपल अलग हो गया लेकिन एंजेलीना ने सांतवा बच्चा भी गोद लिया और इन सबका पालन पोषण कर रही हैं।

सनी लियोन

Image Source : INSTAGRAM स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

सनी लियोन औऱ उनके पति ने भी एक बच्ची गोद ली है। बच्ची का नाम निशा है। हालांकि बाद में इस कपल ने सरोगेसी के जरिए पैदा हुए जुड़वां बच्चे भी हैं। स्टार गलियारों से लगातार आते फोटोज में साफ दिखता है कि सनी लियोनी निशा की अच्छी तरह से परवरिश कर रही हैं। 

मंदिरा बेदी

Image Source : INSTAGRAM स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने की तैयारी में, अडॉप्शन में इन सितारों ने कायम की मिसाल

एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने भी पति राज कौशल के साथ मिलकर चार साल की बच्ची तारा को गोद लिया था। उनका एक बेटा वीर बेदी भी है। राज कौशल का निधन हो गया है लेकिन मंदिरा साहसिक तरीके से तारा और वीर की परवरिश कर रही हैं।

नीलम कोठारी

जानी मानी एक्ट्रेस और जूलरी डिजाइनर नीलम और उनके पति समीर सोनी के साथ मिलकर 2013 में बच्ची गोद ली है। बच्ची का नाम अहाना है।

मिथुन चक्रवर्ती

कोई शक कहकर दूसरों की बोलती बंद करने वाले स्टार एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने कचरे के ढेर में मिली बच्ची को गोद लेकर उसका जीवन संवार दिया। उनके तीन बेटे हैं और गोद ली गई बच्ची का नाम दिशानी रखा गया है जो पूरे परिवार की लाडली है।

सलीम खान

स्टार राइटर और सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी एक अनाथ बच्ची को गोद लेकर उसकी शानदार परवरिश की थी और आज ये बच्ची अर्पिता खान शर्मा के रूप में जानी जाती है। अर्पिता सलमान और दोनों भाइयों की लाडली है और पति आयुष शर्मा के साथ एक शानदार लाइफ जी रही हैं।

Latest Bollywood News