A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस तरह टेलीविजन पर मनाया जाएगा अक्षय कुमार का 50वां जन्मदिन

इस तरह टेलीविजन पर मनाया जाएगा अक्षय कुमार का 50वां जन्मदिन

अक्षय कुमार इंडस्ट्री में लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान वह हर तरह की भूमिकाओं को पर्दे पर उतार चुके हैं। दर्शकों ने भी अपने सुपरस्टार को हर रूप में पसंद किया है। आज फैंस उनसे जुड़ी हर बात को जानने में काफी दिलचस्प रहते हैं। बता दें कि...

akshay kumar- India TV Hindi akshay kumar

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इंडस्ट्री में लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान वह हर तरह की भूमिकाओं को पर्दे पर उतार चुके हैं। दर्शकों ने भी अपने सुपरस्टार को हर रूप में पसंद किया है। आज फैंस उनसे जुड़ी हर बात को जानने में काफी दिलचस्प रहते हैं। बता दें कि अक्षय 9 सितंबर को 50 साल के होने जा रहे हैं। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर जी सिनेमा 'शनिवार की रात' में अक्षय की अब तक टेलीविजन पर नहीं दिखाई गई फिल्मों का प्रदर्शन करेगा। जी सिनेमा के शो 'शनिवार की रात' में अब तक अमिताभ बच्चन की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दिखाई जाती रही हैं। बॉलीवुड के शहंशाह से यह सिलसिला आगे बढ़ाते हुए अब जी सिनेमा अक्षय कुमार को लेकर 'शनिवार की रात अक्षय के साथ' पेश कर रहा है, जिसमें उनकी ऐसी फिल्में दिखाई जाएंगी जो अब तक टेलीविजन पर नहीं दिखाई गई हैं।

चांदनी चौक की तंग गलियों से निकलकर बैंकॉक में शेफ बनने और फिर फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के रूप में अपनी शुरुआत करने और वक्त के साथ इस मुकाम पर पहुंचने वाले अक्षय कुमार का सफर बॉलीवुड की सफलतम कहानियों में से एक है। अक्षय कुमार के 25 साल से ज्यादा के सफर के दौरान आई उनकी सुपरहिट फिल्मों का जश्न मनाते हुए जी सिनेमा अब उनके प्रशंसकों के लिए हर शनिवार रात नौ बजे उनकी फिल्में दिखाने जा रहा है। इस फेस्टिवल की शुरुआत अपराध और प्यार की कहानी 'जानवर' के प्रसारण से होगी, जिसे दो सितंबर को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ करिश्मा कपूर, शिल्पा शेट्टी, मोहनिश बहल, आशीष विद्यार्थी और आशुतोष राणा जैसे कलाकार हैं।

इसके बाद 9 सितंबर को रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म 'अंदाज' दिखाई जाएगी। इस फिल्म से प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। 'अंदाज' ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कलेक्शन किया था, बल्कि यह फिल्म इसके कलाकारों के शानदार परफॉर्मेस के लिए भी जानी जाती है। इसके बाद जी सिनेमा 16 सितंबर को 'एक रिश्ता' का प्रसारण करेगा, जिसमें अक्षय कुमार मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे। 23 सितंबर को जी सिनेमा 'दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर' पेश करेगा। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ बॉबी देओल, करीना कपूर और लारा दत्ता जैसे कलाकार हैं।

अक्षय कुमार की ताजा हिट फिल्म 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' के वल्र्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ इस जश्न का समापन होगा। जी हिंदी मूवीज क्लस्टर के बिजनेस हेड रुचि तिवारी कहते हैं, "शनिवार की रात अमिताभ के साथ जी सिनेमा की सबसे ज्यादा लंबी चलने वाली एक प्रतिष्ठित प्रॉपर्टी थी। अमिताभ बच्चन की फिल्मों ने दर्शकों का दशकों तक मनोरंजन किया। अब बच्चन के बाद अक्षय कुमार एक फैमिली एंटरटेनर के रूप में उभरे हैं, जिनके असंख्य प्रशंसक हैं। ऐसे में वे 'शनिवार की रात' की इस विरासत को और आगे ले जाने में सक्षम हैं।" रुचि ने कहा, "हमें निर्माता-निर्देशक सुनील दर्शन की फिल्में जी सिनेमा की विशाल लाइब्रेरी में जोड़ते हुए भी खुशी हो रही है। इन्हीं फिल्मों ने अक्षय कुमार के सफल करियर की शुरुआत की थी। जी सिनेमा भविष्य में दर्शकों को अक्षय कुमार की आगामी फिल्में 'गोल्ड', '2.0' और 'पैडमैन' भी दिखाएगा।"

साल 1988 में एक निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत करने के बाद से ही सुनील दर्शन ने अपनी फिल्मों के सेटेलाइट राइट्स नहीं बेचे। अब उन्होंने जी सिनेमा को अक्षय कुमार की फिल्मों सहित अपनी अन्य ब्लॉकबस्टर फिल्मों के सेटेलाइट राइट्स दिए हैं। सुनील दर्शन ने कहा, "टेलीविजन एक उभरता माध्यम है जो आज हर घर में उपलब्ध है। जी सिनेमा लाखो घरों में एक पारिवारिक मनोरंजन चैनल के रूप में स्थापित है। अक्षय कुमार के साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा है। वे बेहद अनुशासित हैं, साथ ही काफी खुशमिजाज भी हैं।" सुनील ने कहा, "अक्षय ने फिल्म 'जानवर' से अपनी वापसी की थी और 'एक रिश्ता' से अपनी स्थिति मजबूत की और 'अंदाज' के बाद नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। मैंने अक्षय कुमार के अपोजिट कई न्यूकमर्स को लांच किया है, जिनमें करिश्मा कपूर, मिस यूनिवर्स लारा दत्ता, मिस वल्र्ड प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर जैसी नायिकाएं शामिल हैं।"

Latest Bollywood News