A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'राग देश' को कांग्रेस विरोधी कहने वालों को तिग्मांशु धूलिया ने दिया ये जवाब

'राग देश' को कांग्रेस विरोधी कहने वालों को तिग्मांशु धूलिया ने दिया ये जवाब

निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने कहा कि उनकी आगामी फिल्म 'रागदेश' में किसी भी तरह के विवाद की जगह नहीं है और यह किसी रूप में कांग्रेस विरोधी नहीं है।

raag desh- India TV Hindi Image Source : PTI raag desh

मुंबई: फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने कहा कि उनकी आगामी फिल्म 'रागदेश' में किसी भी तरह के विवाद की जगह नहीं है और यह किसी रूप में कांग्रेस विरोधी नहीं है। यह फिल्म 1945 में लाल किले में आजाद हिंद फौज (आईएनए) के सैनिकों पर चले मुकदमों पर आधारित है। इस फिल्म का ट्रेलर यहां गुरुवार को दिखाया गया था।

दरअसल, धूलिया से पूछा गया था कि क्या यह कांग्रेस विरोधी है? क्योंकि जब से पार्टी सत्ता से बाहर हुई है, तब से 1984 के सिख दंगों पर '31 अक्टूबर', और 1975 के आपातकाल पर बनी 'इंदू सरकार' जैसी फिल्में रिलीज होने को तैयार हैं।

धूलिया ने कहा, "मैं अन्य फिल्मों पर टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन 'रागदेश' में आपको कोई विवाद नहीं मिलेगा, क्योंकि जब ब्रिटिश हुकूमत ने आजाद हिंद फौज के तीन सैनिकों को मौत की सजा दी, उनमें एक हिंदू, एक सिख और एक मुस्लिम था।"

Image Source : ptiraag desh

फिल्म 'पान सिंह तोमर' के निर्देशक ने कहा, "उस समय कांग्रेस पार्टी, मुस्लिम लीग, हिंदू महासभा और अकाली दल उनकी सजा के विरोध में साथ खड़े थे। भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार देखा गया। इसलिए, इस फिल्म में कुछ भी कांग्रेस विरोधी नहीं है। यह एक बहुत ही सकारात्मक फिल्म है। यह फिल्म आईएनए, अदालत के मुकदमों और सुभाष चंद्र बोस के बारे में है, क्योंकि बहुत से लोग नहीं जानते कि वास्तव में बोस ने इस देश के लिए क्या किया।"

उन्होंने कहा, "इस फिल्म के माध्यम से हम यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि आईएनए के सदस्य हमारे देश के धोखेबाज थे या हीरो।"

राज्यसभा टेलीविजन पहली बार एक व्यावसायिक फिल्म का निर्माण कर रहा है। इस फिल्म में अभिनेता कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवा केंद्रीय भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।

Latest Bollywood News