A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड उर्मिला मातोंडकर बन सकती हैं उत्तर मुंबई सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार

उर्मिला मातोंडकर बन सकती हैं उत्तर मुंबई सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने राजनीति में कदम रख लिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है और उन्हें उत्तर मुंबई सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Urmila Matondkar - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Urmila Matondkar

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने राजनीति में कदम रख लिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है और उन्हें उत्तर मुंबई सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। इसका आधिकारिक ऐलान 29 मार्च को होगा। उत्तर मुंबई सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। वो दो दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुई हैं।

उर्मिला राजनीतिक रणनीति बनाने में जुट गई हैं। वो इस सिलसिले में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिल रही हैं। पिछले बार कांग्रेस के संजय निरूपम इस सीट से हार गए थे। बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी साढ़े चार लाख मतों से जीते थे। तो इस बार कांग्रेस और उर्मिला की राह आसान नहीं है।

उर्मिला ने कहा- ''मैं आर्टिस्ट भी हूं और मैंने ऐसी पार्टी ज्वाइन की है, जो केंद्र में सत्ता में नहीं है। हम कठिनाइयों से डरकर पीछे हटेंगे तो हमारे समाज में इतने बदलाव नहीं आएंगे। बदलाव लाने हैं तो इन सब से गुजरना होगा।''

2004 में मुंबई उत्तर सीट से गोविंदा कांग्रेस के उम्मीदवार थे। गोविंदा ने बीजेपी के नेता राम नाइक को करीब 40 हजार वोटों से हराया था।

उर्मिला ने कहा था, “सक्रिय राजनीति में यह मेरा पहला क़दम है। मैं राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं आई हूं। मैं विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हूं। आज अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल खड़े हो गए हैं। बेरोजगारी काफी बढ़ गई है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के बारे में उन्होंने कहा था, “देश को सबको साथ में लेकर चलने वाला नेता चाहिए, ऐसा नेता जो भेदभाव नहीं करता हो। राहुल देश के एकमात्र नेता है जो सबको साथ लेकर चल सकते है।”

Latest Bollywood News