A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 की आयु में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमारी

दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 की आयु में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमारी

दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 साल की उम्र में मुम्बई में अपने अंधेरी स्थित अपने आवास में आखिरी सांस ली।

 दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 की आयु में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमारी- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SHAKTIARORA   दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 की आयु में हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमारी

दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर का 97 साल‌ की उम्र में  मुम्बई में अपने अंधेरी स्थित अपने आवास में आखिरी सांस ली।  आज सुबह 7 बजे उनका निधन हो गया।  वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 50-60 के दशक में कई फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया था। इसके अलावा उन्होने टेलीविजन शो 'रामायण' में आर्य सुमंत की भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता था।

सिंटा के अनिल गायकवाड़ ने अभिनेता के निधन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि आज सुबह 7 बजे उनका निधन हो गया। अंतिम संस्कार आज किसी भी समय होने की उम्मीद है।

प्रेग्नेंट नीना गुप्ता को सतीश कौशि‍क ने दिया था शादी का ऑफर, कही थी ये बात

चंद्रशेखर के बेटे एवं निर्माता अशोक शेखर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अभिनेता ने सुबह करीब सात बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली। शेखर ने कहा , 'नींद में ही उनका निधन हो गया। जैसा कि वह चाहते थे, परिवार उनके पास मौजूद था। उन्हें कोई बीमारी नहीं थी, यह केवल उम्र की वजह से हुआ। उन्होंने एक अच्छा जीवन जिया।'

उन्होंने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार शाम को जुहू के पवन हंस श्मशान घाट में किया जाएगा। हैदराबाद में जन्मे चंद्रशेखर ने 1950 के दशक की शुरुआत में बतौर बाल कलाकार अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1954 में आई फिल्मअ‘सुंरग’ में वह पहली बार मुख्य अभिनेता की भूमिका में नजर आए। चंद्रशेखर ने टीवी पर निर्देशक रामानंद सागर के 1987 में आए धारावाहिक ‘रामायण’ में राजा दशरथ के प्रधानमंत्री आर्य सुमंत की भूमिका निभाई थी, जिससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली। चंद्रशेखर के परिवार में उनके तीन बच्चे हैं।

दिग्गज अभिनेता चंद्रशेखर करीब 250 फिल्मों में नजर आ चुके थे। नायक के रूप में उनकी पहली फिल्म 'सूरंग' थी जो 1953 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद उन्होंने 'गेटवे ऑफ इंडिया', 'फैशन' (1957), 'बरसात की रात' (1960) जैसी फिल्मों में सहायक अभिनेता के रूप में किरदार निभाया। इसके अलावा दिग्गज अभिनेता ने 1985 से 1996 तक सिने आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया।

आपको बता दें, चंद्रशेखर टीवी अभिनेता शक्ति अरोड़ा के नाना जी थे। साल 2019 में शक्ति ने उनके साथ एक मनमोहक तस्वीर साझा की थी। इसके साथ उन्होंने एक प्यारा सा कैप्शन भी लिखा था। उनकी पोस्ट में लिखा था, "मेरे दादाजी सबसे मुस्कुराते हुए।

Latest Bollywood News