A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सेल्युलाइड पर शूट की गई आखिरी फिल्मों में से एक, आमिर खान की 'पीके' को मिली एनएफएआई संग्रह में जगह

सेल्युलाइड पर शूट की गई आखिरी फिल्मों में से एक, आमिर खान की 'पीके' को मिली एनएफएआई संग्रह में जगह

ओरिजिनल कैमरा नेगेटिव के अलावा राजकुमार हिरानी ने फिल्म के लगभग 300 डिब्बे भी सौंपे। उनकी पिछली ब्लॉकबस्टर, '3 इडियट्स' के आउट-टेक को भी संरक्षण के लिए एनएफएआई को सौंप दिया गया था।

AAMIR KHAN- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM आमिर खान की 'पीके' को मिली एनएफएआई संग्रह में जगह

मुंबई: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पीके (2014) - भारतीय सिनेमा में सेल्युलाइड पर शूट की जाने वाली आखिरी कुछ फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने अब भारतीय राष्ट्रीय फिल्म अभिलेखागार (एनएफएआई) संग्रह में प्रवेश किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यहां कहा। हिरानी ने एनएफएआई के निदेशक प्रकाश मगदुम से मुलाकात की और 'पीके' का मूल कैमरा निगेटिव सौंप दिया, जो एक सामाजिक-राजनीतिक व्यंग्य है। यह फिल्म एक एलियन के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जो पृथ्वी पर फंसा हुआ है। आमिर खान ने एलियन की भूमिका अदा की है।

हिरानी द्वारा निर्देशित, संपादित और लिखित और विधु विनोद चोपड़ा के साथ सह-निर्मित, 'पीके' भी देश में सेल्युलाइड पर शूट की गई आखिरी कुछ फिल्मों में से एक है क्योंकि फिल्म निर्माण 2013-2014 से डिजिटल प्रारूप में स्थानांतरित हो गया है। ओरिजिनल कैमरा नेगेटिव के अलावा, हिरानी ने फिल्म के लगभग 300 डिब्बे भी सौंपे। उनकी पिछली ब्लॉकबस्टर, '3 इडियट्स' के आउट-टेक को भी संरक्षण के लिए एनएफएआई को सौंप दिया गया था।

हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्मों के पोस्टर, लॉबी कार्ड और तस्वीरों वाली ढेर सारी कागजी सामग्री भी एनएफएआई को सौंपी जाएगी। मगदम ने खुलासा किया कि इससे पहले, हिरानी की पिछली मेगा-फिल्मों जैसे 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' (2003), 'लगे रहो मुन्नाभाई' (2006) और '3 इडियट्स' (2009) के मूल नकारात्मक भी एनएफएआई में संरक्षित हैं।

Latest Bollywood News