A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कौन हैं महिमा मकवाना? जिन्हें मिला है सलमान खान की फिल्म 'अंतिम' में ब्रेक

कौन हैं महिमा मकवाना? जिन्हें मिला है सलमान खान की फिल्म 'अंतिम' में ब्रेक

सलमान खान की नई फिल्म अंतिम का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इस ट्रेलर में लीड एक्ट्रेस के तौर पर महिमा मकवाना नजर आ रही हैं।

Antim, Mahima Makwana- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MAHIMA MAKWANA; FILM POSTER कौन हैं महिमा मकवाना? जिन्हें मिला है समलान खान की फिल्म 'अंतिम' में ब्रेक

सुपरस्टार सलमान खान और आयुष शर्मा स्टारर फिल्म 'अंतिम' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। महेश मांजरेकर की तरफ से डायरेक्ट की गई फिल्म में सलमान खान और आयुष शर्मा एक दूसरे के आमने-सामने नजर आने वाले हैं। ट्रेलर में सलमान और आयुष की राइवलरी के अलावा आयुष और महिमा मकवाना के बीच की केमिस्ट्री भी नजर आई है! 

देखें अंतिम का ट्रेलर


 
ट्रेलर को देखने के बाद सबके मन में ये सवाल जरूर घर कर रहा है होगा कि आखिर महिमा मकवाना कौन हैं? तो बता दें 22 साल की महिका भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। जिनका जन्म मुंबई में ही हुआ और अभिनेत्री यहीं पर पली-बढ़ी हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपने पिता को खो दिया, महिका के बिल्डर पिता का तब निधन हो गया था जब अभिनेत्री 5 महीने की थीं। उनकी मां एक पूर्व सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उन्होंने महिका और उनके बड़े भाई को अकेले ही पाला है!

महिका मकवाना ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के मैरी इमैक्युलेट गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की। इन दिनों वह ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई से मास मीडिया में ग्रेजुएशन कर रही हैं!

महिका केवल 10 साल की थीं तब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की, वह एक विज्ञापन में दिखाई दीं थी। उन्हें टेलीविजन पर कलर्स के साथ 'मोहे रंग दे' में बड़ा ब्रेक मिला। उन्होंने 'मिले जब हम तुम', 'सीआईडी', 'आहट' जैसे धारावाहिकों में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं, और 'झाँसी की रानी' में एक बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है!

वह सीरियल 'बालिका वधू' में 'गुड़िया' की भी भूमिका में नजर आईं थीं जहां उन्होंने 'आनंदी' की सबसे अच्छी दोस्त की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में एक्टिंग करना जारी रखा, जिनमें 'सपने सुहाने लड़कपन के', 'दिल की बातें दिल ही जाने', 'प्यार तूने क्या किया', और 'रिश्तों का चक्रव्यूह' शामिल हैं। 

महिका के फिल्मी करियर की बात करें तो, उन्होंने तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया, 2017 में फिल्म 'वेंकटपुरम' और बाद में 'मोसागल्लू' से अपने फिल्मी करियर शुरुआत की। इसके बाद, 2019 में, वह एक शॉर्ट फिल्म 'टेक 2' में दिखाई दीं जिसमें उन्होंने 'नताशा' की भूमिका निभाई।

इस शॉर्ट फिल्म का प्रीमियर 10वें जागरण फिल्म समारोह, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में एशियाई फिल्म समारोह और जुम्बा फिल्म समारोह में किया गया था। उनकी फिल्म ने 2020 में नाइजीरिया में रियल-टाइम फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ फेस्टिव-थीम वाली फिल्म का पुरस्कार भी जीता।

2019 में फिर से, उन्होंने 'रंगबाज़ सीज़न 2' में डिजिटल स्पेस में शुरुआत की और 'चीकू' की भूमिका निभाई। वह साल 2020 में वेब शो 'फ्लेश' में नजर आईं, जिसमें उन्होंने 'जोया' की भूमिका निभाई।

Latest Bollywood News