A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड प्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'? जानिए क्या है इसका मतलब?

प्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'? जानिए क्या है इसका मतलब?

भास अपनी फिल्मों और अपने अपीयरेंस से सिर्फ देश में नहीं, बल्कि दुनिया भर में मशहूर हैं।

प्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'?- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PRABHAS_FC125 प्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'?

मुंबई: बाहबुली सीरीज से मशहूर हुए साउथ सुपरस्टार एक शानदार अभिनेता हैं, प्रभास ने अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के साथ इंडस्ट्री में अपना रास्ता तय किया है। अपने हर प्रोजेक्ट के साथ उन्होंने खुद को अलग-अलग किरदारों में बखूबी ढाला है। प्रभास अपनी फिल्मों और अपने अपीयरेंस से सिर्फ देश में नहीं, बल्कि दुनिया भर में मशहूर हैं और इसलिए उन्हें एक पैन-इंडिया स्टार कहा जाता है।

क्या है पैन-इंडिया स्टार का मतलब?

पैन का अर्थ होता है "प्रेजेंस एक्रॉस नेशन" है। पैन इंडिया स्टार का सीधा मतलब है कि जब कोई स्टार भारत में कई जगहों पर काम कर रहा हो, कई भाषाओं में उसकी फिल्म देखी और पसंद की जा रही हो, तो उस स्टार को पैन इंडिया स्टार कहते हैं। सिर्फ प्रभास ही नहीं रजनीकांत और यश को भी पैन इंडिया स्टार नाम से जाना जाता है, लेकिन सबसे ज्यादा पैन इंडिया स्टार नाम से कोई मशहूर हुआ है तो वो हैं प्रभास। तभी तो जब कोई इंटरनेट पर 'पैन-इंडिया स्टार' गूगल करता है तो केवल प्रभास का नाम सामने आता है।

Image Source : Instagramप्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'?

ये फिल्में हैं पैन-इंडिया फिल्में

सिनेमा पैन इंडिया का मतलब है ऐसा सिनेमा जो विभिन्न भाषाओं में देखे जा रहे हैं। उदाहरण के लिए हमारे पास बाहुबली है जो 4 भाषाओं में जारी की गई थी ये फिल्म तेलुगू, तमिल, हिंदी, मलयालम में रिलीज हुई। वहीं बाहुबली 2, साहो और KGF: चैप्टर 1 भी एक साथ कई भाषाओं में रिलीज हुईं।

Image Source : Instagram/actorprabhasप्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'?

बाहुबली के 5 साल: प्रभास ने शेयर की फिल्म से अनदेखी तस्वीर

प्रभास की अगली फिल्म 'राधेश्याम' का पोस्टर हाल ही में जारी किया गया है, जिसे उनके सभी प्रशंसकों द्वारा इतना पसंद किया गया कि पोस्टर ने केवल 24 घंटों में 63 लाख से अधिक ट्वीट्स का आंकड़ा पार कर लिया। प्रभास के एक अन्य आगामी प्रोजेक्ट में नाग-अश्विन द्वारा निर्देशित उनकी पहली पैन-वर्ल्ड रिलीज शामिल है।

Image Source : Twitter/UVcreationsप्रभास को क्यों कहते हैं 'पैन-इंडिया स्टार'?

इसे भी पढ़ें-

राधे श्याम: 2021 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी प्रभास, पूजा हेगड़े और भाग्यश्री की फिल्म

'प्रभास20' में लीड रोल में नजर आएंगी पूजा हेगड़े, देखिए उनकी शानदार तस्वीरें

एक्टर प्रभास ने ग्रीन इंडिया चैलेंज लेकर लगाया पौधा, लंबे समय बाद डार्लिंग को देखकर खुश हुए फैन्स

Latest Bollywood News