A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 72 Hoorain Collection Day 2: विवादों में घिरने का नहीं मिला फायदा, केवल हुई इतनी कमाई

72 Hoorain Collection Day 2: विवादों में घिरने का नहीं मिला फायदा, केवल हुई इतनी कमाई

'72 हुरैन' को सिनेमाघरों में रिलीज हुए दो दिन हो गए है, लेकिन ये फिल्म 1 करोड़ का भी आंकड़ा पार नहीं किया है। इसमें पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका में हैं।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER 72 Hoorain

अशोक पंडित और संजय पूरन सिंह की फिल्म '72 हुरैन' विवादों के बीच 7 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई। फिल्म ने रिलीज के पहले काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरीं, लेकिन इसका फायदा फिल्म को बॉक्स ऑफिस में बिलकुल भी नहीं मिला। आइए जानते हैं कि फिल्म ने दूसरे दिन कितनी कमाई की है। 

ये फिल्म आतंकवाद की कहानी को दिखाती है। इस फिल्म का भी 'द केरल स्टोरी' की तरह काफी विवाद हुआ। इस फिल्म को प्रोपेगेंडा फिल्म बताया गया। ये फिल्म बड़े ही धीमी रफ्तार से बढ़ रही है। शनिवार 8 जुलाई को फिल्म 45 लाख की कमाई कर पाई है। फिल्म 2 दिनों में एक करोड़ भी नहीं कमा पाई। पहले दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 35 लाख के पार तक न जा सकी।

 Karan Johar से एक यूजर ने पूछा- क्या आप 'गे' हो? एक्टर ने दे दिया ऐसा जवाब कि लोग हो गए हक्का-बक्का

इतनी हुई कमाई

इस फिल्म की तुलना दो सबसे विवादास्पद फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' से की जा रही है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। जहां 'द कश्मीर फाइल्स' 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों से एक रही। 'द कश्मीर फाइल्स' ने पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये कमाए, वहीं सुदीप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये कमाए। अगर इन दोनों फिल्मों से तुलना की जाए तो 72 हुरैन की धीमी शुरुआत देखने को मिल रही है, जिसका असर फिल्म के कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ सकता है।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की मिसेज सोढ़ी की चमकी किस्मत, हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट

इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाना

संजय पूरन सिंह द्वारा निर्देशित 72 हुरैन की कहानी धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें आतंकवाद के लिए मजबूर करने पर प्रकाश डालती है। रिलीज के बाद फिल्म सोशल मीडिया पर बंट गई थी। जहां एक वर्ग ने इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए निर्माताओं की आलोचना की, वहीं अन्य ने सितारों के प्रदर्शन की सराहना की। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मुंबई स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा निर्माताओं के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को एक अलग मामला प्रस्तुत किया और फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

Latest Bollywood News