A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की लव स्टोरी बालकनी से हुई थी शुरू, शादी में ये थी अड़चन

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की लव स्टोरी बालकनी से हुई थी शुरू, शादी में ये थी अड़चन

अभिषेक बच्चन का आज 48वां जन्मदिन है, इस मौक़े पर जानते हैं कि कैसे उनकी और ऐश्वर्या राय बच्चन की लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई। कैसे दोनों की शादी हुई।

Aishwarya-Abhishek Love Story- India TV Hindi Image Source : X Aishwarya-Abhishek Love Story

बॉलीवुड के ‘गुरू’ अभिषेक बच्चन ने बीते सालों में कई ऐसे किरदार निभाए हैं, उन्होंने थिएटर से लेकर ओटीटी तक हर जगह ख़ुद को प्रूव किया है।आज उनका 48वां जन्मदिन है। अभिषेक ने मेगास्टार के बेटे होने के बाद भी अपने करियर में खूब स्ट्रगल किया। एक समय था जब अभिषेक ने लगातार 15 फ़्लॉप फ़िल्मों वाला दौर देखा था। लेकिन समय बदला और उन्हें ‘गुरू’ जैसे दमदार फिल्म मिली और सबने उनके हुनर का लोहा माना। इसके बाद उनकी क़िस्मत में वह अप्सरा आई जिसके सपने पूरी दुनिया देखती थी। जी हां! उन्हें प्यार हुआ मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से, जो उस समय अपनी झील आंखों से सबको दीवाना बना रही थीं। आइए अभिषेक के जन्मदिन के मौक़े पर जानते हैं ये प्यारी सी लव स्टोरी…

इस फ़िल्म के सेट पर हुई दोस्ती 

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी की शुरूआत साल 2000 में हुई थी। दोनों की मुलाक़ात और दोस्ती की शुरूआत फिल्मढाई अक्षर प्रेम से’ ही हो गई थी। इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई।ढाई अक्षर प्रेम के’ के बाद ऐश्वर्या राय ने साल 2003 में आई फिल्मकुछ ना कहो’ में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया। इसके बाद 2006 मेंउमराव जान’ में भी दोनों एक साथ दिखाई दिए। फिर जबधूम 2’ में एक बार फिर ऐश्वर्या और अभिषेक ने साथ काम किया और यह भी तय कर लिया कि अब जिंदगी साथ गुज़ारनी है।

बालकनी में किया था प्रपोज़ 

अभिषेक को जब ऐश्वर्या राय का हाथ मांगना था तो उन्होंने कुछ अलग तरह से प्रपोज करने का फैसला किया। अभिषेक ने ओपरा विन्फ्रे के शो में इस यादगार क़िस्से का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वे अपने होटल के कमरे की बालकनी पर खड़े होकर ये सोचते थे कि कितना अच्छा होगा अगर वे ऐश्वर्या से शादी कर लें। बस फिर क्या था, अभिषेक ऐश्वर्या को उसी बालकनी में ले गए और उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर डाला।

शादी में आई थी ये दिक़्क़त

आपको बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या राय की शादी देश की सबसे यादगार शादियों में से एक रही है। क्योंकि दोनों की शादी में कुंडली दोष ने बड़ी अड़चन पैदा की थी। जिसके लिए शादी से पहले कई तरह की पूजा का अनुष्ठान किया गया था। जिसके बाद 4 जनवरी, 2007 को ऐश्वर्या और अभिषेक ने सगाई की और 20 अप्रैल, 2007 को शादी के बंधन में बंध गए। 

Latest Bollywood News