A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'आनंद' फेम सीमा आर देव का निधन, लंबी बीमारी से जूझ रही थीं अमिताभ बच्चन की एक्ट्रेस

'आनंद' फेम सीमा आर देव का निधन, लंबी बीमारी से जूझ रही थीं अमिताभ बच्चन की एक्ट्रेस

बॉलीवुड और मराठी अभिनेत्री सीमा आर देव का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्ट्रेस लंबे वक्त से बीमार थीं। 'आनंद' जैसी हिट फिल्म में एक्ट्रेस ने काम किया था।

Seema R Deo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीमा देव।

1971 की सुपरहिट फिल्म 'आनंद' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली दिग्गज बॉलीवुड और मराठी फिल्म अभिनेत्री सीमा आर. देव का लंबी बीमारी के बाद मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई में अंतिम सांसे लीं। एक्ट्रेस के बेटे ने इस बात की जानकारी दी कि अब वो इस दुनिया में नहीं रहीं।  एक्ट्रेस  'आनंद' के अलावा 'कोरा कागज' में भी अहम भूमिका निभाई। उन्हें इन शानदार किरदारों को जीवांत करने के लिए याद किया जाएगा। 

कई फिल्मों में सीमा ने किया था काम
सीमा आर. देव 81 वर्ष की थीं और अल्जाइमर रोग और अन्य बीमारियों से लंबी लड़ाई के बाद गुरुवार सुबह एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। मुंबई में नलिनी सराफ के रूप में जन्मी सीमा देव के परिवार में उनके बेटे अभिनेता अजिंक्य और निर्देशक अभिनय हैं। सीमा देव ने भारतीय फिल्म उद्योग के काले और सफेद से रंगीन युग तक छह दशकों से अधिक लंबे करियर में लगभग 90 हिंदी और मराठी फिल्मों में अभिनय किया।

'आनंद' में उनका रोल था यादगार
उन्हें अपने पति रमेश और अमिताभ बच्चन सहित अन्य अभिनेताओं के साथ म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर 'आनंद' में प्रमुख भूमिका के लिए बेहद याद किया जाता है। इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना भी थे। बॉलीवुड की शीर्ष हस्तियों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है और सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें: पिता की मौत के दो दिन बाद तक क्यों नहीं था पता? ट्रोलिंग पर 'इमली' फेम गश्मीर महाजनी ने तोड़ी चुप्पी

अनुपमा खाने की टेबल पर बजाएगी पाखी-रोमिल की बैंड, बा बनाएंगी डिंपी को घर की नौकरानी तो वो करेगी चोरी!

Latest Bollywood News