A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड किस वजह से बप्पी लहरी को हुआ सोने से इतना प्यार? जानें वजह

किस वजह से बप्पी लहरी को हुआ सोने से इतना प्यार? जानें वजह

बप्पी दा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेस्ली से काफी प्रभावित थे।

बप्पी लहरी- India TV Hindi Image Source : INST/BAPPILAHIRI_OFFICIAL बप्पी लहरी

म्यूजिक इंडस्ट्री में डिस्को किंग कहे जाने वाले बप्पी लहरी का 69 की उम्र में निधन हो गया। बप्पी लहरी ने भले ही दुनिया को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उनके गाने हमेशा लोगों के जहन में जिंदा रहेंगे। बप्‍पी लहरी का नाम आते ही डिस्‍को म्‍यूजिक के साथ-साथ ढेर सारे सोने से लदा उनका अनोखा अंदाज याद आने लगता है। बप्पी दा सोने के काफी शौकीन थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके सोना पहनने के पीछे का राज क्या था। 

Image Source : bappilahiri_officialबप्पी लहरी

बप्पी दा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेस्ली से काफी प्रभावित थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेस्ली को मैंने हर परफॉरमेंस के दौरान सोने की चेन पहने देखा था। तब बप्पी अपने स्ट्रगलिंग दौर में थे और उन्होंने ठान लिया था कि जब वह कामयाब होंगे तो वो भी खूब सारा सोना पहनेंगे। जब वो कामयाब हुए तो उन्होंने ऐसा ही किया और इतना सोना पहना कि उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन कहा जाने लगा। इसके अलावा वो अपने सोना पहनने को काफी लकी भी मानते हैं।

बप्पी लहरी ने 70-80 के दशक में ऐसे-ऐसे गाने बनाए जिन पर लोग आज भी झूमने को मजबूर हो जाते हैं। उन्होंने चलते-चलते, शराबी, डिस्को डांसर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए गाने बनाए थे। आखिरी दफा उन्होंने टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म बागी 3 के लिए भंकस गाना कम्पोज किया था। 

 

Latest Bollywood News