A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं दंगल गर्ल, खुद किया खुलासा

इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं दंगल गर्ल, खुद किया खुलासा

Fatima Sana Shaikh: बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख, जिन्हें जल्द ही 'सैम बहादुर' में इंदिरा गांधी के रूप में देखा जाएगा। उन्होंने हाल ही में मिर्गी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

Dangal girl- India TV Hindi Image Source : IANS Dangal girl

Fatima Sana Shaikh: नवंबर का महीना 'राष्ट्रीय मिर्गी जागरूकता माह' के रूप में मनाया जाता है। वहीं अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने हाल ही में अपने पोस्ट के जारिए बताया की वह भी इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। बता दें बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख, जिन्हें जल्द ही 'सैम बहादुर' में इंदिरा गांधी के रूप में देखा जाएगा। उन्होंने हाल ही में मिर्गी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिससे वह भी पीड़ित हैं। नवंबर को मिर्गी जागरूकता माह के रूप में जाना जाता है। 

Image Source : instagramEpilepsy

Bigg Boss 16: जल्द ही बिग बॉस की ये एक्ट्रेस के घर बजने वाली है शहनाई, जानिए कौन है दुल्हा

फातिमा सना शेख लोगों के बीच इसे संबोधित करने और उसी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। अभिनेत्री ने इस कारण को संबोधित किया, जबकि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लोगों से अपनी कहानियों, संघर्षो और चुनौतियों को साझा करने के लिए बातचीत शुरू की। अपने इंस्टाग्राम में उन्होंने लिखा, "यह मिर्गी का महीना है। अपनी कहानी, संघर्ष, चुनौतियां साझा करें या बस पूछें।" उन्होंने यह भी बताया कि 'दंगल' की तैयारी के दौरान उन्हें इस विकार के बारे में पता चला।

Image Source : instagramEpilepsy

Bigg Boss 16: Gori Nagori ने सलमान खान को कहा i love you, एक्टर ने दिया ये जवाब

सहायक और समझदार 

उनके एक अनुयायी द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्हें इसके बारे में कब पता चला, अभिनेत्री ने लिखा,जब मैं 'दंगल' के लिए प्रशिक्षण ले रही थी। मुझे एक एपिसोड मिला और मैं सीधे अस्पताल में जाग गई। मैं पहले पांच साल के लिए इसे स्वीकार नही की। फिर मैंने इसे गले लगाना, काम करना और इसके साथ रहना सीख लिया है।" ऐसी हालात में वह कैसे काम कर रही हैं, इस पर फातिमा ने लिखा कि वह अपने सभी निर्देशकों को सूचित करती हैं कि उन्हें मिर्गी है।"वे हमेशा बहुत सहायक और समझदार रहे हैं। वे उन चुनौतियों के बारे में जानते हैं, जिनका मुझे एपिसोड मिलने के दिनों में सामना करना पड़ सकता है।"

Latest Bollywood News