A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'गंगूबाई काठियावाड़ी' इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक, आलिया भट्ट और अजय देवगन के सशक्त किरदार

'गंगूबाई काठियावाड़ी' इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक, आलिया भट्ट और अजय देवगन के सशक्त किरदार

एस हुसैन जैदी द्वारा लिखित पुस्तक 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' के एक चैप्टर पर यह फिल्म बनी है।

गंगूबाई काठियावाड़ी- India TV Hindi Image Source : INSTA/ALIAABHATT गंगूबाई काठियावाड़ी

आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' 25 फरवरी को सिनेमा घरों में दस्तक देने वाली है। यह फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' भंसाली की अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट माना जा रहा है। इस फिल्म के जरिए आलिया और भंसाली साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म के गाने और ट्रेलर को देखकर फैंस तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, कई सेलेब्स भी आलिया की तारीफ कर रहे हैं। 

Image Source : insta/aliaabhattगंगूबाई काठियावाड़ी

एस हुसैन जैदी द्वारा लिखित पुस्तक 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' के एक चैप्टर पर यह फिल्म बनी है। इस फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जिसका नाम गंगूबाई काठियावाड़ी है। लाल बिंदी लगाने वाली गंगा, जिसने प्यार में धोखा खाया, अपनी किस्मत से समझौता किया, अपना दब-दबा कायम किया और रेड लाईट एरिया में काम करने वाली महिलाओ और युवतियों के हक़ के लिए लड़ी और सभी के दिल में उतरी, जिसने बाद में चुनाव लड़ा और जीता भी।

Image Source : insta/aliaabhattगंगूबाई काठियावाड़ी

कहानी-
एक 16 साल की लड़की जो मुंबई के रेड लाईट एरिया में आयी और एक डॉन के घर बेखौफ होकर घुसी और उसे राखी बांध आयी। गंगू रेड लाईट एरिया में काम करने वाली महिलाओं के अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री तक पहुंच गई। 16 साल की 'गंगा हरजीवन दास' गुजरात के 'काठियावाड़' की एक लड़की थी। परिवार वाले गंगा को पढ़ना लिखाना चाहते थे लेकिन गंगा हीरोइन बनना और बॉम्बे जाना चाहती थी। एक दिन उनके पिता के पास एक लड़का काम करने आया, रमणीक जो पहले से मुंबई में कुछ समय से था, जब ये बात गंगा को पता चली तो वह खुशी से नाचने लगी, अब गंगा को रमणीक के जरिये बॉम्बे जाने का एक सुनेहरा मौका मिल गया था। गंगा ने रमणीक से दोस्ती की और दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गयी। इसके बाद गंगा और रमणीक ने भाग कर शादी कर ली। कुछ समय बाद पति ने गंगा को 500 रुपये में बेंच दिया। गंगा को जब ये सब पता चला तो गंगा, बहुत चीखी-चिलायी रोई लेकिन आखरी में गंगा ने समझौता कर लिया गंगा हरजीवन दास काठियावाड़ी अब गंगू बन चुकी थी। एक दिन शौकत खान नाम का पठान कमाठीपुरा में आया , आने के बाद वह सीधे गंगू पास गया और उसे बेरहमी से नोचा घसीटा और बिना पैसे दिए चला गया और ऐसा दूसरी बार भी हुआ। जिस-जिस ने गंगू को बचाने की कोशिश की पठान ने उसे बड़ी बेरहमी से ढ़केल कर घायल कर दिया।  इसके बाद गंगू ने अपने मन में ठान लिया के वो इस आदमी को सजा देगी और इसके बाद शुरू हुआ गंगू का वेश्यावृति से लेकर माफिया क्वीन बनने तक का सफर।

Image Source : insta/aliaabhattगंगूबाई काठियावाड़ी

कास्ट-
फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई के रोल में हैं जो एक वेश्यालय की मालकिन होती है। फिल्म में सीमा पाहवा भी हैं और इसमें अजय देवगन और हुमा कुरैशी की कैमियो भूमिकाएं हैं। शांतनु माहेश्वरी का फिल्म डेब्यू होगा। भंसाली इस फिल्म को पेन इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

Image Source : insta/aliaabhattगंगूबाई काठियावाड़ी

रिलीज़-
इस फिल्म की शूटिंग 8 दिसंबर 2019 को शुरू की गयी थी और इसकी शूटिंग 27 जून 2021 को पूरी हो चुकी है। फिल्म 25 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

यहां देखें ट्रेलर-

https://www.youtube.com/watch?v=N1ZwRv3vJJY

Latest Bollywood News