A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज फिल्म डायरेक्टर का निधन, 2016 में मिला था दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड, पीएम मोदी ने जताया शोक

दिग्गज फिल्म डायरेक्टर का निधन, 2016 में मिला था दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड, पीएम मोदी ने जताया शोक

Telugu Director Died: तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म निर्देशक विश्वनाथ का निधन हो गया है।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER Telugu Director Died

Telugu Director Died: तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री को गुरुवार को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें मशहूर फिल्म निर्देशक विश्वनाथ का निधन हो गया है। इस खबर के सामने आते ही तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। बता दें विश्वनाथ का गुरुवार रात हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। उन्हें 2016 में दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और 1992 में पद्मश्री से नवाजा जा चुका है। वह अपने करियर में 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड, पांच नेशनल अवॉर्ड और पांच नंदी अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। 

Anupamaa: शो में आने वाला है भयंकर ट्विस्ट, कपाड़िया परिवार में जहर घोलने अब 'माया' की दोस्त लेगी एंट्री

उन्होंने 'सिरी सिरी मुव्वा' 'शंकरभरणम', 'सागर संगमम', 'स्वाति मुथ्यम', 'सिरी वेनेला', 'स्वयं कृषि','स्वर्ण कमलम', और 'अपदभंडवुडु' सहित कई फिल्मों में निर्देशक का काम किए हैं। वह 2000 के दशक की कई सफल फिल्मों में दिखाई दिए। के विश्वनाथ का जन्म 19 फरवरी, 1930 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रेपल्ले गांव में हुआ था, उन्होंने मद्रास में वाउहिनी स्टूडियो में एक साउंड रिकॉर्डिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया, जहां उनके पिता एक सहयोगी थे। बाद में, उन्होंने निर्देशक अदुर्थी सुब्बा राव के सहायक के रूप में काम किया। 1965 में उन्होंने अपनी पहली फीचर फिल्म का निर्देशन किया, जिसका शीर्षक था "आत्मा गोवरवम।"

Naagin6 के हाथ लगा ये बड़ा इंटरनेशनल अवार्ड, Ekta Kapoor ने जाहिर की खुशी

उन्दम्मा बोट्टू पेड़ता, चेल्लेली कपूरम, चिन्नानती स्नेहितुलु, नेरम शिक्षा, निंदु दम्पाथुलु, शारदा, और जीवन ज्योति कुछ अन्य फिल्में थीं जिन्हें उन्होंने निर्देशित किया, जिनमें से सभी ने उनकी बढ़ती प्रतिष्ठा में योगदान दिया। जब तक उन्होंने "सिरी सिरी मुव्वा" का निर्देशन नहीं किया, तब तक के विश्वनाथ के करियर ने उड़ान नहीं भरी, जिससे उन्हें व्यापक प्रशंसा मिली। इस फिल्म की सफलता ने उन्हें अपने निर्देशन करियर में कुछ नया करने के लिए मजबूर किया। परिणामस्वरूप, उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत के बारे में एक ज़बरदस्त फिल्म "शंकरभरणम" बनाई। 1979 में रिलीज़ होने के बाद, "शंकरभरणम" ने उन्हें दुनिया के सभी कोनों से प्रशंसा दिलाई।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा के. विश्वनाथ के निधन से दुखी हूं। वह एक रचनात्मक और बहुमुखी निर्देशक के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले, सिनेमा जगत के एक दिग्गज थे। उनकी फिल्मों ने विभिन्न शैलियों को कवर किया और दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।ओम शांति। पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपालों ने शुक्रवार को प्रसिद्ध तेलुगु फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया। वेंकैया नायडू ने कहा कि, प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक के निधन के बारे में सुनकर उन्हें गहरा दुख हुआ है। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा कि विश्वनाथ के निधन के बारे में सुनकर उन्हें दुख हुआ। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ एक प्रतिष्ठित फिल्म निर्देशक थे जिन्होंने साधारण कहानी को चुना और अपनी अद्भुत प्रतिभा से इसे रूपहले पर्दे पर एक क्लासिक फिल्म में बदल दिया। सीएम केसीआर ने कहा कि विश्वनाथ की फिल्मों में भारत के पारंपरिक मूल्यों और संस्कृति को बड़ा महत्व दिया गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने अपने शोक संदेश में कहा कि विश्वनाथ के निधन से उन्हें गहरा दुख हुआ है। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि विश्वनाथ ने अपनी उत्कृष्ट कहानी से तेलुगु सिनेमा पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

 

Latest Bollywood News