A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लता मंगेशकर की हालत में लगातार हो रहा है सुधार, अभी हैं ICU में

लता मंगेशकर की हालत में लगातार हो रहा है सुधार, अभी हैं ICU में

लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समदानी ने कहा कि दो दिन पहले उनके वेंटिलेटर सपोर्ट को हटा दिया गया था क्योंकि लगातार स्वास्थ्य में सुधार हुआ था। 

Lata Mangeshkar- India TV Hindi Image Source : TWITTER लता मंगेशकर

Highlights

  • लता मंगेशकर कोरोना और निमोनिया से पीड़ित थीं
  • सेहत में सुधार के बाद वेन्टिलेटर सपोर्ट को हटा लिया गया था

मशहूर गायिका लता मंगेशकर का पिछले 21 दिन से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी हालत में सेहत में सुधार है। अनुभवी गायिका को 8 जनवरी को कोरोना और निमोनिया से पीड़ित होने के बाद भर्ती कराया गया था। निगरानी में रखे जाने के बाद, उनके स्वास्थ्य में सुधार दिख रहा है। गायिका अभी भी आईसीयू में हैं।

उनका इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समदानी ने कहा कि दो दिन पहले उनके वेंटिलेटर सपोर्ट को हटा दिया गया था क्योंकि लगातार स्वास्थ्य में सुधार हुआ था। हालांकि, वह आईसीयू में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रहेगी।

भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित गायिकाओं में से एक मंगेशकर को वर्ष 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' कही जाने वाली इस महान गायिका ने एक हजार से अधिक हिंदी फिल्मों में गाने रिकॉर्ड किए हैं और कई भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में कई गाने गाए हैं।

उनके प्रतिष्ठित गीतों में 'लग जा गले', 'ये गलियां ये चौबारा', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'बहन में चले आओ', 'वीर जरा' से 'तेरे लिए' और कई अन्य शामिल हैं।

Latest Bollywood News