A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की हालत में है मामूली सुधार, अभी भी हैं ICU में

Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की हालत में है मामूली सुधार, अभी भी हैं ICU में

लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उनकी हालत में मामूली सुधार देखा गया है।

 Lata Mangeshkar Health Update- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM  Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की हालत में है मामूली सुधार, अभी भी हैं ICU में

Highlights

  • लता मंगेशकर को 9 जनवरी को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • उनके स्वास्थ्य की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है
  • डॉक्टर ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि लता मंगेशकर को अस्पताल से छुट्टी कब मिलेगी

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को कोविड-19 के संक्रमण के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 92 साल की गायिका पिछले सप्ताह से दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हल्के कोविड लक्षणों के साथ आईसीयू में भर्ती हैं। शनिवार को, उनके डॉक्टरों ने कहा कि गायिका में 'मामूली सुधार' देखा गया है।

उनका इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी ने कहा, "लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू में हैं, लेकिन आज उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है। वह हमारे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी।" 

लता मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनके कुछ सबसे पसंदीदा ट्रैक में "अजीब दास्तान है ये", "प्यार किया तो डरना क्या", "नीला असमन सो गया" और "तेरे लिए" हैं।

भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में से एक मंगेशकर को 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिला। वह पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित हैं।

Latest Bollywood News