A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मिस इंडिया जीतने वाली ये एक्ट्रेस पहली फिल्म से हुईं मशहूर, फिर सब छोड़ अपनाया अध्यात्म

मिस इंडिया जीतने वाली ये एक्ट्रेस पहली फिल्म से हुईं मशहूर, फिर सब छोड़ अपनाया अध्यात्म

तनुश्री दत्ता आज 40 साल की हो गई हैं। तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड में 'ढोल', 'रिस्क' और 'गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय' जैसी कई फिल्मों में काम किया है. हालांकि इन दिनों एक्ट्रेस फिल्मों से दूर हैं और उन्होंने आध्यात्म की राह चुन ली है। आइए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसी जुड़ी कुछ खास बातें।

Tanushree Dutta- India TV Hindi Image Source : X तनुश्री ने क्यों अपनाया अध्यात्म?

'आशिक बनाया आपने'  में अपने बोल्ड अंदाज से लाखों दिलों को दीवाना बनाने वाली तनुश्री दत्ता आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने साल 2005 में इस फिल्म से बाॅलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थीं और इमरान हाशमी संग तनुश्री की केमिस्ट्री को काफी पसंद भी किया गया था। इस फिल्म के अलावा भी तनुश्री दत्ता कई फिल्मों में नजर आईं। हालांकि कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने आध्यात्म की राह चुन ली। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के ऐसा करने के पीछे की वजह। 

मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी हैं तनुश्री

तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को झारखंड के जमशेदपुर में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने वहीं से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। वहीं ग्रेजुएशन करने के दौरान ही वह मॉडलिंग करने लगीं और पढ़ाई बीच में छोड़ दी। 2004 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया। तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से डेब्यू किया इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं और उन्होंने जमकर बोल्ड सीन दिए और सुर्खियां में बनी रहीं। हालांकि बाद में तनुश्री ने अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और अध्यात्म की खोज में लग गईं। लोगों को समझ में नहीं आया कि जिस लड़की ने ब्यूटी पेजेंट जीतकर ग्लैमर की इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई आखिर उसने अचानक ही फिल्में छोड़कर अध्यात्म की ओर क्यों झुकना पड़ा?

इस वजह से अपनाया अध्यात्म

दरअसल, फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के एक आइटम सॉन्ग के दौरान तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर मीटू का आरोप लगाया था जिसके बाद उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था। इस घटना के बाद से तनुश्री के लिए बॉलीवुड के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए। 2013 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में तनुश्री दत्ता ने कहा था इसके बाद उन्होंने कई फिल्ममेकर्स को काम के सिलसिले में मैसेज भी किए लेकिन किसी का जवाब नहीं आया। इसके बाद तनुश्री को लगा कि अब उन्हें अध्यात्म से जुड़ने की जरूरत है ।अध्यात्म से जुड़ने का तनुश्री पर इस कदर जुनून सवार हो चुका था कि उन्होंने अपना सिर तक मुंडवा लिया था। खबर तो यहां तक थी कि कुछ आश्रमों में रहने के बाद तनुश्री दत्ता ने इसाई धर्म अपना लिया लेकिन इस खबर की कभी पुष्टि नहीं हुई।

इन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं तनुश्री

बता दें कि तनुश्री दत्ता 'आशिक बनाया आपने' के अलावा  'ढोल' ‘भागम भाग’, '36 चाइना टाउन', 'स्पीड', 'सास बहू और सेंसेक्स', 'रोक' और 'रिस्क' जैसी कई फिल्में में नजर आ चुकी हैं। हालांकि फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से उन्हें खास पहचान मिली। इस फिल्म में वह बेहद ही बोल्ड अवतार में नजर आई थीं। लेकिन इस फिल्म के बाद तनुश्री किसी और फिल्मों में वो कमाल नहीं दिखा पाईं, जिसकी फैंस को उम्मीद थी। फिलहाल एक्ट्रेस बॉलीवुड फिल्मों से लगभग गायब ही हो गईं। वह आखिरी बार जग मुंद्रा की थ्रिलर फिल्म 'अपार्टमेंट' में नजर आई थीं जो कि 2010 में रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़ें:

मांग में सिंदूर, गले में मगंलसूत्र और हाथ में चूड़ा, नई नवेली दुल्हन कृति खरबंदा की ये तस्वीरें जीत लेंगी आपका दिल

सरकारी नौकरी की चाहत छोड़ यूट्यूब पर जमाई धाक...हो गए मशहूर, जानिए फर्श से अर्श तक कैसे पहुंचे एल्विश यादव

Latest Bollywood News