A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पुराने किस्से: जब राज कपूर को आया था हार्ट अटैक, ऐसी हो गई थी दिलीप कुमार की हालत

पुराने किस्से: जब राज कपूर को आया था हार्ट अटैक, ऐसी हो गई थी दिलीप कुमार की हालत

बॉलीवुड के दिग्गज राज कपूर और दिलीप कुमार भले ही हमारे बीच में नहीं हैं। लेकिन इनकी यादें फैंस के दिलों में जिंदा है। बता दें कि एक वक्त था जब राज कपूर-दिलीप कुमार जिगरी दोस्त हुआ करते थे। इनकी दोस्ती बॉलीवुड में मिशाल कायम करती थी। आज भी उनकी दोस्ती के किस्से छाए रहते है।

Dilip Kumar Raj kapoor- India TV Hindi Image Source : DESIGN राज को दिल का दौरा पड़ने पर टूट गए थे दिलीप कुमार

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं जिनकी दोस्ती की मिसाल दी जाती है। इस लिस्ट में सलमान खान-संजय दत्त से लेकर रणवीर सिंह -अर्जुन कपूर जैसे कई सेलेब्स के नाम शामिल है जो अपनी दोस्ती के जाने जाते हैं। इसी लिस्ट में राज कपूर और दिलीप कुमार का नाम भी है। इन दोनों दिग्गज स्टार्स के बीच तो ऐसी दोस्ती रही जिसकी लोग आज भी मिसाल देते हैं। एक रोता था तो उसे देख दूसरे की आंखें भी भर जाती थीं। एक बीमार होता था तो उसकी हालत देख दूसरा भी तड़प उठता था। ऐसा ही कुछ हाल दिलीप साहब का तब भी हुआ था जब राज कपूर को हार्ट अटैक आया था। इस दौरान का किस्सा हाल ही में सायरा बानो ने एक पोस्ट के जरिए शेयर किया है, जिसके बारे में जानकर आपकी आंखें भी भर आएंगी।

सायरा ने शेयर किया ये किस्सा

सायरा ने बीते दिनों अपने इंस्टा पर दिलीप कुमार और राज कपूर की साथ में एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- 'दिलीप साहब और राज कपूर बचपन के दोस्त थे। वे दोनों अपने पैतृक शहर पेशावर में पैदा हुए थे और जब दोनों बड़े हो गए तो साथ में उन्होंने बॉम्बे में 'खालसा कॉलेज' में पढ़ाई की। इसके बाद दोनों ने 'बॉम्बे टॉकीज़' में दिन बिताए जहां उन्होंने देविका रानी, ​​मेकर श्री शशधर मुखर्जी और सुपरस्टार अशोक कुमार जैसे दिग्गजों की देखभाल और मार्गदर्शन में काम किया।' उन्होंने आगे लिखा- राज कपूर और दिलीप साहब एक-दूसरे से उतना ही प्यार करते थे जितना वे अपने भाई-बहनों से करते थे।

राज कपूर को अचानक हो गया था कार्डियक स्ट्रोक

इसके आगे सायरा बानो ने अपने पोस्ट में उस दौरान का किस्सा बताया जब दिलीप कुमार एक सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए विदेश में गए थे। इसी दौरान राज कपूर को अचानक कार्डियक स्ट्रोक हो गया, जिसके बाद राज कपूर को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं जिस दिन राज कपूर के साथ ये हादसा हुआ था उसी दिन दिलीप कुमार विदेश से भारत लौटे थे। जब वो एयरपोर्ट से घर के लिए रवाना हुए तो इसी दौरान उन्हें किसी ने ये खबर दी की राज कपूर को कार्डियक स्ट्रोक हो गया है और वो अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं। इस खबर को सुनते ही दिलीप कुमार फौरन अस्पताल पहुंचे। 

राज को दिल का दौरा पड़ने पर टूट गए थे दिलीप कुमार

सायरा ने आगे बताया कि जब दिलीप कुमार अस्पताल पहुंचे तो उस दौरान राज कपूर बेहोशी के हालत में आईसीयू बेड पर थे ,जहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन दिलीप कुमार को डॉक्टर ने जाने दिया। जब दिलीप कुमार आईसीयू में गए और अपने जिगरी दोस्त को इस हालत में देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए , वो रोते हुए उन्हें जगाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान उन्होंने भारी आवाज में कहा, 'राज, तुम उठो और नाटक करना बंद करो, मैं जानता हूं कि तुम बहुत अच्छे एक्टर हो.., तुम हमेशा से ही सीन में जान डाल दिया करते हो,सुर्खियां तुम्हारी कदम चूमती थीं,लेकिन अब बस करो, बहुत हो गया, अब उठ भी जाओ।' दिलीप कुमार यहीं नहीं रुकते हैं वह आगे रोते हुए कहते हैं, मैं अभी पेशावर से आया हूं, जहां से चपली कबाब लाया हूं। तुझे याद ही होगा, हम कबाब कितने प्यार से खाते थे। चल उठ जा यार, कबाब खाएंगे।' हम जानते है कि दिलीप साहब और राज कुमार के इस  दिल को चीर कर रख देने वाली घटना को सुनकर आप सभी की आंखे भी भर आई होंगी। 

 

Akshay Kumar फिर टिप-टिप बरसाएंगे पानी, 'वेलकम 3' में नजर आएंगी रवीना टंडन?

KBC 15: श्री कृष्ण से जुड़े सवाल पर कंटेस्टेंट ने किए हाथ खड़े! 50 लाख जीतने से चूके

 

 

Latest Bollywood News