A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रानी मुखर्जी का छलका दर्द, सात साल तक की कोशिश, फिर भी नहीं बन पाईं दूसरी बार मां

रानी मुखर्जी का छलका दर्द, सात साल तक की कोशिश, फिर भी नहीं बन पाईं दूसरी बार मां

बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपनी लाइफ के कई अनसुने किस्सों से पर्दा उठाया है। उन्होंने हाल में ही बताया कि उन्हें गर्भपात का दर्द झेलना पड़ा है। इसकी वजह भी उन्होंने साझा की है।

Rani mukerji - India TV Hindi Image Source : X रानी मुखर्जी।

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रानी मुखर्जी सालों से फिल्मी पर्दे पर राज कर रही हैं। 46 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस कमाल की लगती हैं। हाल में ही रानी मुखर्जी ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं। उन्होंने अपनी लाइफ के कुछ ऐसे पहलुओं पर भी बात की जिसके बारे में लोगों को शायद ही पता हो। रानी ने अपने  गर्भपात के दर्द से भी पर्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि वो सात साल की कोशिश के बाद भी अपनी बेटी आदिरा को भाई-बहन नहीं दे पाएंगी। 

रानी को झेलना पड़ा गर्भपात का दर्द

'गैलाटा इंडिया' के साथ एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने बताया कि कई साल पहले उन्हें गर्भपात से गुजरना पड़ा और वो उनके लिए काफी मुश्किल वक्त था। उन्होंने बताया, 'मैंने अपने दूसरे बच्चे के लिए सात साल लगातार कोशिश की। मेरी बेटी अब 8 साल की हो गई है। उसके पैदा होने के तुरंत बाद ही मैंने अपने दूसरे बच्चे के लिए कोशिश करना शुरू किया। मैं कोशिश करती रही और आखिरकार गर्भवती हो गई, लेकिन फिर मैंने बच्चे को खो दिया।'

इस फैक्टर के चलते हुआ गर्भपात 

कोविड के दौरान हुए गर्भपात पर एक्ट्रेस ने बात की। उन्होंने बताया की उनके गर्भपात में उम्र एक बड़ा फैक्टर रहा। अभी भी वो उससे पूरी तरह उबर नहीं पाई हैं और ऐसी तकलीफों से निकलना सीख रही हैं। रानी मुखर्जी ने आगे बताया, 'जाहिर सी बात है ये वक्त मेरे लिए आसान नहीं था, ये किसी परीक्षा से कम नहीं था।' इसी कड़ी में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'मैं उस उम्र में नहीं हूं कि दूसरा बच्चा पैदा कर सकूं। मेरे लिए ये दुखद है। मैं अपनी बेटी को कोई भाई-बहन अब नहीं दे सकती।' 

एक्ट्रेस को होता है दुख

गर्भपात पर बात करते हुए रानी ने कहा, 'मुझे सचमुच दुख होता है। अफसोस होने के बाद लगता है कि हमारे पास जो भी है और जो नहीं भी है, उसके लिए हमें हमेशा आभारी रहना चाहिए। जो आपके पास बस उसी में संतुष्ट रहना सीखना चाहिए।' बता दें, एक्ट्रेस आखिरी बार 'नॉर्वे वर्सेज मिसेज चटर्जी' में नजर आई थीं। एक्ट्रेस साल 2015 में मां बनीं। बेटी को वो लाइमलाइट से पूरी तरह दूर रखती हैं। इन दिनों फिल्मों से दूर एक्ट्रेस किताब लिख रही हैं, जिसमें वो अपने और आदित्य चोपड़ा के रिलेशन के बारे में बात करेंगी।

Latest Bollywood News