A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिलीप कुमार को 99वीं जयंती पर पाकिस्तान में दी गई श्रद्धांजलि

दिलीप कुमार को 99वीं जयंती पर पाकिस्तान में दी गई श्रद्धांजलि

हिंदी सिनेमा जगत में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला और दिलीप कुमार के रूप में वह बेहद लोकप्रिय हुए।

दिलीप कुमार - India TV Hindi Image Source : @REDCHILLIESENT दिलीप कुमार 

पेशावर: भारतीय फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को उनकी 99वीं जयंती के अवसर पर पाकिस्तान में उनके जन्मस्थल पेशावर में श्रद्धांजलि दी गई। प्रांतीय सांस्कृतिक विरासत परिषद ने दिलीप कुमार से जुड़ीं कुछ पुरानी यादों को ताजा करने और दिवंगत अभिनेता की प्रेममयी स्मृति में भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए एक समारोह का आयोजन किया। 

दिलीप कुमार के पास अपने अभिनय के जरिए भावनाओं को पर्दे पर व्यक्त करने की एक अनूठी क्षमता थी। उन्हें भारतीय सिनेमा में अभिनय के नए तौर-तरीकों की शुरुआत करने का श्रेय दिया जाता है। अभिनेता का इस वर्ष सात जुलाई को निधन हो गया था। उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को यूसुफ खान के रूप में खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी के प्रसिद्ध किस्सा ख्वानी बाजार के पास मोहल्ला खुदादाद में हुआ था। भारत आने से पहले उन्होंने अपने बचपन के 12 साल पाकिस्तान में ही बिताए। 

हिंदी सिनेमा जगत में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला और दिलीप कुमार के रूप में वह बेहद लोकप्रिय हुए। पेशावर प्रेस क्लब में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने हिस्सा लिया और अभिनेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान अभिनेता राज कपूर को भी याद किया गया जिनका जन्म भी पेशावर शहर में ही हुआ था। 

Latest Bollywood News

Related Video