A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Holi 2024: इन फिल्मों के गीतों में दिखी है होली की मस्ती और ठिठोली, रोमांस का भी लगा तड़का

Holi 2024: इन फिल्मों के गीतों में दिखी है होली की मस्ती और ठिठोली, रोमांस का भी लगा तड़का

बॉलीवुड में हर त्योहार के लिए कई शानदार बने हुए हैं। वहीं दशकों से कई हिंदी फिल्मों रंगों के त्योहार होली के लिए गाने बने हैं। आजादी से पहले बने सिनेमा से लेकर आधुनिक दौर की कई फिल्मों को होली के रंगों से सजाया गया है।

colorful holi seen in these popular modern bollywood films- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इन फिल्मों के गीतों में दिखा होली का रंग

बॉलीवुड में होली सिर्फ रंगों का त्योहार नहीं बल्कि प्यार का जश्न है। होली का ये खास त्योहार हर पल यादगार बना देता है फिर चाहे भांग के नशे में की गई मस्ती हो या गुलाल से लथपथ लोग हो। वहीं बॉलीवुड फिल्मों में सिर्फ होली के रंगों से केवल खेलना ही नहीं सिखाया गया है बल्कि हर किसी के लिए मन में प्रेम भाव रख उनके साथ हंसना भी सिखाया है। आधुनिक दौर से भी पहले पर्दे पर रंगीन होली पहली बार दिलीप कुमार व निम्मी की 1952 में रिलीज हुई फिल्म 'आन'  में देखने को मिली थी। इस फिल्म का गाना खेलो रंग हमारे संग में..., जिसे लता मंगेशकर और शमशाद बेगम ने आवाज दी थी। आज भी लोग होली पार्टी में बजाते हैं।

शोले

निर्देशक रमेश सिप्पी और लेखक सलीम खान-जावेद अख्तर ने फिल्म 'शोले' का एक डायलॉग होली कब है, हर किसी को आज भी याद है। फिल्म का गाना होली के दिन दिल मिल जाते हैं... में होली के जश्न की झलक देखने को मिली थी।

सिलसिला

डायरेक्टर यश चोपड़ा की फिल्म 'सिलसिला' का गाना रंग बरसे... का गाना आज भी होली पार्टी में सुनने को मिलता है। इस गाने के बिना होली अधूरी मानी जाती है। फिल्म के इस गाने के बाद पूरी कहानी ही पलट जाती है। इस फिल्म में रेखा, संजीव कपूर, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

डर

शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला स्टारर फिल्म 'डर' में भी होली के त्योहार की झलक दिखाई गई है। इश फिल्म में शाहरुख विलेन के किरदार में नजर आए थे। 

गोलियों की रासलीला रामलीला

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'राम लीला' में भी होली त्योहार की खूबसूरत झलक दिखाई गई है। इसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को रोमांटिक अंदाज में होली खेलते देखा गया था। इस फिल्म में होली फेस्टिवल को धूमधाम से मनाया गया है।

Latest Bollywood News