बार बार देखो

Baar Baar Dekho Film Review starring Katrina Kaif and Sidharth Malhotra is here. Read it full.

Bhavna Sahni 09 Sep 2016, 17:24:04 IST
मूवी रिव्यू:: Baar Baar Dekho
Critics Rating: 3 / 5
पर्दे पर: Sep 9, 2016
कलाकार: सिद्धार्थ मल्होत्रा, कैटरीना कैफ
डायरेक्टर: नित्या मेहरा
शैली: रोमांटिक फिल्म
संगीत: अमाल मलिक

नित्या मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बार बार देखो’ शुक्रवार को सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं। फिल्म शादी, प्यार, परिवार और अपने काम को लेकर किए गए फैसलों के इर्द गिर्द घूमती रहती है। अगर आपको अपना भविष्य देखने का मौका मिले तो आप किन चीजों को परफेक्ट करना चाहेंगे। इस फिल्म की कहानी भी वर्तमान और भविष्य में घूमती रहती है।

कहानी:-

फिल्म की कहानी शुरु होती है जय वर्मा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) और दिया कपूर (कैटरीना कैफ) से, जो दोनों बचपन से ही दोस्त होते हैं और रिलेशनशिप में हैं। जय एक मैथ प्रोफेसर है और उसके अपने करिअर को लेकर कुछ सपने हैं। लेकिन इन दोनों की शादी होने वाली है, तभी अचानक जय को कैंब्रिज यूनिव्रसिटी से एक फोन कॉल आता है जो उसे अपने सपनों के और करीब ले जाने में मदद कर सकता है। लेकिन दिया के पिता (राम कपूर) नहीं चाहते कि वह विदेश जाए। वहीं दूसरी तरफ जैसे-जैसे शादी का दिन करीब आने लगता है जय की घबराहट बढ़ने लगती है। यही से कहानी में एक मोड़ आता है और जय को अपना भविष्य जीने का मौका मिलता है। इस बीच उसे कुछ भी समझ नहीं आता कि उसके साथ क्या हो रहा है और उसकी जिंदगी हर रात कई साल आगे निकल जाती है। इसी दौरान वह जिंदगी को अलग नजरिए से देखता है। आखिरकार फिल्म की एक अंजाम की तक पहुंचती है। लेकिन फिल्म में आए दिलचस्प ट्विस्ट और इसके अंजाम को देखने के लिए आपको एक बार तो सिनेमाघरों की ओर रुख करना ही चाहिए। फिल्म की रोमांटिक लव स्टोरी में यूथ के लिए कई मैसेज किए हैं।

निर्देशन:-

फिल्म के निर्देशन की बात करें तो नित्या ने इसे बेहतरीन ढंग से दिखाने की कोशिश की है। फिल्म की कहानी कई जगहों पर दर्शकों को कंफ्यूज कर सकती है। लेकिन नित्या ने शानदार ट्विस्ट के साथ इसे पेश किया है। लेकिन फिल्म को देखते हुए ऐसा लगता है कि यह कुछ जगहों पर काफी लंबी हो रही है।

अभिनय:-

फिल्म में कैटरीना और सिद्धार्थ का अभिनय काफी बेहतरीन था। कैटरीना इस फिल्म में अपनी बाकी फिल्मों से काफी अगल दिख रही हैं। वहीं सिद्धार्थ ने भी अपने किरदार में जान डालने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म में दोनों को उम्र के कई पड़ावों से गुजरते हुए देखा गया है और इसके लिए सिद्धार्थ की खासतौर तारीफ की जा सकती है कि उन्होंने बेहद शानदार ढंग से निभाया है। फिल्म में राम कपूर, सारिका और बाकी सभी किरदार अपने रोल में फिट बैठते हैं।

क्यों देखें:-

फिल्म में यूथ के लिए कई ऐसे मैसेज किए गए हैं जिनके बारे में जानने और समझने के लिए इस फिल्म को देखा जा सकता है। फिल्म कई जगहों पर आपकों हंसाएंगी को कई जगहों पर ये इमेशनल भी करती है। कुल मिलाकर कहे सकते हैं कि इसमें आपको कॉमेडी, इमोशनल, प्यार और ड्रामा देखने को मिलता है।