हैप्पी भाग जाएगी

Happy Bhag Jayegi film review starring Diana Penty, Abhay Deol, Jimmy Shergill, Ali Fazal and Momal Sheikh is here. Read it full.

India Tv Intertainment Desk 19 Aug 2016, 13:13:28 IST
मूवी रिव्यू:: Happy Bhag Jayegi
Critics Rating: 3 / 5
पर्दे पर: 19 Aug, 2016
कलाकार: अली फज़ल, जिमी शेरगिल, डायना पेेंटी, अभय देओल
डायरेक्टर: मुदस्सर अजीज
शैली: कॉमेडी फिल्म
संगीत: मीका सिंह

मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के इर्द-गिर्द की एक रोचक कहानी है। जैसा कि फिल्म का ट्रेलर ही इसकी कहानी बयां करता है। लेकिन इसका ट्रेलर जितना मजेदार था फिल्म उससे कई ज्यादा दिलचस्प है।

कहानी:-

फिल्म की कहानी अमृतसर की लड़की हैप्पी (डायना पेन्टी) की है। जो अपने ही परिवार के एक जानकार एक लड़के गुड्डू (अली फजल) से प्यार करती है। इस बीच हैप्पी के बाउजी उसकी शादी शहर के एक कॉरपोरेटर दमन सिंह बग्गा (जिम्मी शेरगिल) से तय कर देते हैं। लेकिन हैप्पी शादी वाले दिन ही अपने घर से भाग जाती है और ट्रक में छिपकर गलती से पाकिस्तान के शहर लाहौर में पहुंच जाती है। यहां उसकी मुलाकात एक नेता के बेटे बिलाल अहमद(अभय देओल) से होती है। वहीं दूसरी तरफ भारत में सभी हैप्पी की तलाश में जुटे हुए हैं। इस बीच फिल्म में कई दिलचस्प मोड़ आते हैं। जिसे देखना काफी रोचक होगा। फिल्म की कहानी जितनी मजेदार पढ़ने में और ट्रेलर देखने में लगती है उससे कई ज्यादा मजा इसे सिनेमाघरों में जाकर देखने में आएगा। वहीं इसका म्यूजिक भी दर्शकों को काफी पसंद आएगा।

निर्देशन:-

फिल्म के निर्देशन की बात करें तो मुदस्सर अजीज ने दर्शकों को हंसाने की खूब कोशिश की है और काफी हद तक कामयाब भी रहे हैं। फिल्म में भारत और पाकिस्तान की चीजों का दिखाने की कोशिश की गई है। लेकिन फिल्म देखते हुए एक बात खटकती है कि सभी लोग इतनी आसानी से कैसे भारत से पाकिस्तान आ जा रहे हैं। वहीं फिल्म में कई ऐसी डायलॉगबाजी है जो आपको कुछ वक्त के लिए याद भी रह सकती है। लेकिन फिल्म कुछ जगहों पर आपको बोर करती है। मुदस्सर इसे और बेहतरीन तरीके से पेश कर सकते थे।

अभिनय:-

पिछली फिल्म 'कॉकलेट' में एक सीधी-साधी लड़की के किरदार में अभिनय करती नजर आने वाली डायना पेन्टी ने इस फिल्म में एक तेज-तर्रार लड़की की भूमिका में खुद को बखूबी ढ़ाला है। फिल्म में अभय देओल, जिम्मी शेरगिल और अली फजल ने डायना को पूरा सपोर्ट किया है। इनके अलावा बाकी किरदार ने भी बेहतरीन अभिनय किया है।

क्यों देखें:-

इस फिल्म में आपको कॉमेडी के साथ-साथ रोमांस और ड्रामा भी देखने को मिलेगा, जो इस फिल्म को काफी मजेदार बनाता है। फिल्म में कुछ कमिया होने के बावजूद इसे एक बार तो सिनेमाघरों में देखने जा ही सकते हैं।