Hindi News Entertainment Movie Review लाल सिंह चड्ढा

Laal Singh Chaddha Movie Review: आमिर खान की फिल्म जीत रही लोगों की दिल, फैंस ने बताया शानदार

Laal Singh Chaddha Movie Review: आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। यह छह ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का आधिकारिक रीमेक है।

Jyoti Jaiswal 15 Aug 2022, 17:50:34 IST
मूवी रिव्यू:: लाल सिंह चड्ढा
Critics Rating: 4 / 5
पर्दे पर: 11 अगस्त 2022
कलाकार: करीना कपूर खान
डायरेक्टर: अद्वैत चन्दन
शैली: Romance/Drama
संगीत: प्रीतम चक्रबोर्ती, तनुज टीकू

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म  'लाल सिंह चड्ढा' आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। 'लाल सिंह चड्ढा' छह ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का आधिकारिक रीमेक है। इस फिल्म को लेकर लंबे समय से काफी चर्चा थी।  जहां रिलीज से पहले फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही थी तो वहीं अब फिल्म रिलीज होने के बाद लोगों की राय पूरी तरह बदल गई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि ये फिल्म कैसी है और क्या ये इस वीकेंड आपका मनोरंजन कर सकती है?

फिल्म के स्टार कास्ट

'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य, मोना सिंह, और मानव विज भूमिकाओं में हैं। इसमें जहां आमिर खान सरदार बने हैं तो वहीं करीना उनकी सरदारनी।  

कहानी

फिल्म की कहानी पंजाब के लड़के लाल सिंह चड्ढा की है, जो दिव्यांग है और बिना सहारे के चल नहीं सकता है। उसकी मां उसका लगातार हौसला बढ़ाती है। फिर  लाल की मुलाकात रूपा यानी करीना कपूर से होती है। रूपा भी उसा हौसला बढ़ाती है और फिर एक घटना के बाद लाल दौड़ने लगता है। फिल्म में भारतीय इतिहास के कई घटना को दिखाया गया है। देश की आजादी से लेकर सिखों के खिलाफ हुई हिंसा और सुष्मिता सेन का मिस यूनिवर्स बनने तक हर एक घटना को बेहतर तरीके से दिखाया गया है।  

ट्रेलर देखकर ऐसा लगा था कि 'लाल सिंह चड्ढा' , ‘फॉरेस्ट गंप'  सस्ती कॉपी होगी, मगर ऐसा हुआ नहीं। फिल्म में आमिर खान ने जान डाल दी है। एक पल को एहसास नहीं होता कि वो आमिर हैं, सच में इसलिए ही उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहते हैं। कहानी जिस तरह से आगे बढ़ती है आपको हंसी भी आती है, इमोशनल भी कर जाती है, ये फिल्म आपका पूरा मनोरंजन करती है। फिल्म एक विदेशी कहानी पर आधारित है लेकिन जिस तरह से इसे इंडियन तरीके से एडॉप्ट किया गया है वो काबिले तारीफ है। फिल्म में जिस तरह से दंगों को मलेरिया कहकर संबोधित किया गया है, ये मैसेज गहरा असर छोड़ता है।

 वहीं, करीना बेहद खूबसूरत लगी हैं, और अपने अभिनय से हैरान किया है। बहुत वक्त बाद उन्हें ऐसे रोल में देखकर अच्छा लगा।  फिल्म का वो हिस्सा बहुत अच्छा है जब शाहरुख खान का कैमियो आता है, बड़े पर्दे पर किंग खान का जादू फैंस को खुश कर जाता है। इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन ने किया है। इससे पहले उन्होंने आमिर खान के साथ सीक्रेट सुपरस्टार बनाई थी, इस फिल्म में उनका डायरेक्शन और निखरा है। 

देखें या नहीं?

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ एक मास्टरपीस है। फिल्म के गाने भावुक करने और हौसला देने वाले हैं। इस फिल्म की कहानी कभी आपको भावुक करती है तो कभी हंसाती है। फिल्म के हर कलाकार ने पूरी मेहनत से काम किया है। आपको अपने परिवारवालों के साथ ये फिल्म जरूर देखी जानी चाहिए।