Ruslaan Review: आयुष शर्मा के जबरदस्त एक्शन ने जीता दिल, एंटरटेनमेंट का फुल डोज है 'रुस्लान'

रुस्लान रिव्यू: करण ललित बुटानी द्वारा निर्देशित 'रुस्लान' में आयुष शर्मा और सुश्री श्रेया मिश्रा लीड रोल में हैं। आयुष शर्मा का इस बार अलग ही एक्शन अवतार देखने को मिला है। अगर आप भी इस फिल्म को देखने चाहते हैं तो पहले 'रुस्लान' का रिव्यू यहां पढ़े।

Sakshi Verma 29 Apr 2024, 18:06:51 IST
मूवी रिव्यू:: Ruslaan
Critics Rating: 3 / 5
पर्दे पर: April 26, 2024
कलाकार:
डायरेक्टर: Karan Lalit Butani
शैली: Action Drama
संगीत: Vishal Mishra

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के जीजा और एक्टर आयुष शर्मा की 'रुस्लान' इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म एक्शन और इमोशन से भरपूर है। फिल्म की कहानी से लेकर डायलॉग्स तक बहुत जबरदस्त है। इस फिल्म की कास्टिंग भी बहुत ही शानदार है। आयुष से लेकर जगपति बाबू तक, इस फिल्म में हर कलाकार ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। वहीं आयुष शर्मा की 'रुस्लान' में दिमाग हिला देने वाले एक्शन सीक्वेंस की तो बात ही अलग है। मूवी में एक्शन के अलावा रोमांस और इमोशन का तड़का भी लगाया है। फिल्म के गाने भी दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं।

कहानी

फिल्म 'रुस्लान' की कहानी की शुरुआत आयुष के राज खुलने से होती है जो स्टोरी की शुरुआत में ही सबको पता चल जाता है। कहानी कुछ ऐसी है कि फिल्म में रुस्लान का पिता एक आतंकवादी होता है जो बाद में मर जाता है। वहीं बाद में रुस्लान (आयुष शर्मा) को मेजर समीर (जगपति बाबू) गोद ले लेते हैं, जिसने उसके पिता को गोली मारी थी। रुस्लान अपने अतीत से छुटकारा पाने के लिए बहुत संघर्ष करता है और अपने पिता के बुरे कर्मों से मुक्ति पाने के लिए देश की सेवा करने का फैसला करता है। हालांकि, नौकरी से निकाले जाने के बाद वह रॉ एजेंट मंत्रा (विद्या मालवडे) के तहत एक सिक्रेट मिशन पर काम करते हैं। इस दौरान रुस्लान की मुलाकात एजेंट वाणी (सुश्री श्रेया मिश्रा) से होती है और वह उसके साथ मिलकर भारत को दुश्मनों से बचाने के मिशन पर निकल जाते हैं।

डायरेक्शन

दमदार स्टार कास्ट और हैरान कर देने वाले एक्शन सीन्स के लिए फिल्म मेकर करण ललित बुटानी की सराहना की जानी चाहिए। हालांकि, फिल्म निर्माता ने इंटरवल से पहले ही दर्शकों को आगे की कहानी का हिंट दे दिया था, लेकिन उसके बाद भी फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म का दूसरा पार्ट इतना अच्छा था कि मेकर दर्शकों को सीट से बांधे रखने में सफल हुए। एक्शन सीन इतने जबरदस्त है कि आप सिनेमाघरों से बाहर आने के बाद भी भूल नहीं पाएंगे। एक्शन कोरियोग्राफी को क्लोज-अप में शूट किया गया था, जिससे पता चलता है कि उन्होंने हर स्टंट को अलग दिखाने के लिए बहुत मेहनत की है। फिल्म में कोई बिना मतलब का ड्रामा नहीं दिखाया गया है।

स्टार कास्ट की एक्टिंग

फिल्म में आयुष शर्मा को अपने किरदार में पूरी तरह से डूबा हुआ देखा जा सकता है। यह आयुष की तीसरी फिल्म है और उनकी हर फिल्म में उनका नया अंदाज देखने को मिलता है। चाहे फिर वो फिल्म 'लवयात्री' हो या 'रुस्लान' एक्टर ने अपनी हर फिल्म में शानदार काम किया है। फिल्म में एक्टर ने धमाकेदार डांस कर दिल जीत लिया। इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर अपने दमदार एक्शन से दर्शकों को चौंका दिया है। 

सुश्री श्रेया मिश्रा ने स्क्रीन पर अपने रोल को बहुत अच्छे से निभाया है। उन्होंने एक्शन शॉट्स के साथ रोमांस भी बहुत अच्छे से किया है। साउथ स्टार जगपति बाबू हमेशा अपनी शानदार एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहे हैं इस बार उन्हें फिर अपने किरदार से धमाका कर दिया। फिल्म में वह एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका में हैं और रुस्लान उनके बेटे हैं। विद्या मालवदे रॉ एजेंट की भूमिका में नजर आईं। उन्होंने अपना किरदार बहुत शानदार तारीके से निभाया है। अपने किरदार को अच्छा बनाने के लिए उन्होंने अपनी जी जान लगा दी। 'रुस्लान' में जहीर इकबाल और सुनील शेट्टी स्पेशल कैमियो में दिखाई दिए।

'रुस्लान' का म्यूजिक

रुस्लान के गाने फिल्म के हिसाब से बिल्कुल सही है। वहीं फिल्म की शुरुआत में ही अधिकांश गाने सुनाने को मिल गए, जिसे दूसरे पार्ट में गानों की वजह से दर्शकों का ध्यान कहानी से न भटके। आयुष के 'मांझा' गाने में जो जलवा सिंगर विशाल मिश्रा का देखने को मिला था वो इस बार देखने को नहीं मिला है। 'रुस्लान' के गाने फिर भी लोगों को पसंद आ रहे हैं।

ऐसी थी फिल्म

'रुस्लान' के कुछ सीन आपको हैरान कर देंगे। इंटरवल से पहले का सीन और क्लाइमेक्स बहुत ही शानदार, धमाकेदार और दमदार है। यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें एक्शन और एंटरटेनमेंट के साथ-साथ रोमांस भी देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर 'रुस्लान' बढ़िया फिल्म है, जिसे देखा जा सकता है।