Hindi News Entertainment Movie Review स्ट्रीट डांसर 3डी

Street Dancer movie review: डांस का ज़बरदस्त तड़का, लेकिन फीकी है फ़िल्म की कहानी

Street Dancer 3D Review: फ़िल्म में नएपन की कमी है, पिक्चर ख़त्म होने पर एक ज़रूरी मैसेज ज़रूर मिलता है, लेकिन वो भी फ़िल्म को बचाने में सक्षम नहीं होता है।

Jyoti Jaiswal 24 Jan 2020, 18:20:31 IST
मूवी रिव्यू:: स्ट्रीट डांसर 3डी
Critics Rating: 2 / 5
पर्दे पर: 24 जनवरी 2020
कलाकार: वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभूदेवा
डायरेक्टर: रेमो डिसूजा
शैली: ड्रामा/रोमांस
संगीत: बादशाह, तनिष्क बागची, सचिन जिगर

वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म ‘स्ट्रीट डांसर’ में डांस जितना ज़बरदस्त है कहानी उतनी ही फीकी है, फ़िल्म में नएपन की कमी है, पिक्चर ख़त्म होने पर एक ज़रूरी मैसेज ज़रूर मिलता है, लेकिन वो भी फ़िल्म को बचाने में सक्षम नहीं होता है। ये कहानी है सहज (वरुण धवन) की, जो अपने भाई का सपना पूरा करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा डांस बैटल ‘ग्राउंड ज़ीरो’ जीतना चाहता है। वहीं पाकिस्तान की लड़की इनायत (श्रद्धा कपूर) अपनी टीम के साथ ये डांस शो एक ज़रूरी मक़सद के लिए जीतना चाहती है। 

फ़िल्म की शुरुआत में एक उम्मीद रहती है कि शायद हमें कुछ अच्छा देखने को मिले लेकिन पूरी फ़िल्म ख़त्म होने के बाद भी हमारे हाथ कुछ नहीं लगता है।  फ़िल्म में बहुत सारी ख़ामियाँ  हैं जो हमें अखरती हैं, जैसे रेस्टोरेंट ओनर प्रभु देवा अचानक से इंडिया और पाकिस्तान टीम के मेंटॉर बन जाते हैं। इतनी बड़ी प्रतियोगिता के बीच में कहीं भी कोई किसी भी टीम का हिस्सा बन जाता है, डांस ग्रुप का नाम बीच में बदल जाता है।

इतने बड़े शो में कोई लाइट काट देता है, लाइट कट गयी तो सिर्फ़ म्यूज़िक बंद हुआ लेकिन रोशनी अभी भी है। डांस शो में म्यूज़िक नहीं है तो सड़क पर खाने को तरसने वाले मैग्रेंट आकर वहाँ ढोल बजाते हैं और टीम अपना डाँस पूरा करती है। अगर फ़िल्म में थोड़ी नॉर्मल चीज़ें होती तो थोड़ी अच्छी बन सकती थी। ऐसा नहीं है कि फ़िल्म में बस ख़राबी ही है फ़िल्म में शानदार डांस है जिसे देखकर आप दाँतों तले ऊँगली दबा लेंगे।फ़िल्म के क्लाइमेक्स में ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा...’ पर इतना बेहतरीन डांस प्रदर्शन है कि आप दाद दिए बिना नहीं रह पाएंगे।

शुरू में ऐसा लगा था कि इस बार फ़िल्म में कुछ नया देखने को मिलेगा मगर ऐसा होता नहीं है, कई जगह एबीसीबी और एबीसीडी 2 दोहराई हुई सी लगती है। डाँस के मामले में भले श्रद्धा और नोरा को पूरे नम्बर मिल जाए लेकिन एक्टिंग दोनों से कुछ ख़ास नहीं हो पाई है, वरुण धवन तो ना डांस में इम्प्रेस कर पाए हैं और ना ही एक्टिंग में। थोड़ी बहुत एक्टिंग अगर फ़िल्म में किसी की दिखी है तो वो अपारशक्ति खुराना की दिखी है।

अगर आप डांस के शौक़ीन हैं तो बेहतरीन डांस प्रदर्शन के लिए ये फ़िल्म देख सकते हैं, इंडिया टीवी इस फ़िल्म को 5 में से 2 स्टार देता है।