कमजोर स्क्रीनप्ले के साथ भी रश्मि देसाई, अध्विक महाजन की शॉर्ट फिल्म 'तमस' दे रही है स्ट्रॉन्ग मैसेज

रश्मि देसाई, अध्विक महाजन की शॉर्ट फिल्म 'तमस' रिलीज हो गई है। humaramovie यूट्यूब चैनल पर ये फिल्म रिलीज हुई है।

Jyoti Jaiswal 07 Jul 2020, 21:22:19 IST
मूवी रिव्यू:: तमस
पर्दे पर: 7 जुलाई 2020
कलाकार:
डायरेक्टर: अध्विक महाजन
शैली: शॉर्ट फिल्म
संगीत: प्रणव जन्तिकर

Tamas Movie review: रश्मि देसाई और अध्विक महाजन की शॉर्ट फिल्म 'तमस' लंबे समय से चर्चा में थी। आखिरकार आज यह फिल्म रिलीज हो गई है। 23 मिनट की यह शॉर्ट फिल्म हमें इंसानियत का पाठ पढ़ाती है। यह कहानी ऋषि नाम के एक लड़के की है जो लॉकडाउन और गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप की वजह से परेशान है। ऐसे में उसकी मदद करती है पड़ोस में रहने वाली लड़की साइना। ऋषि की मेंटैलिटी ऐसी है कि उसे मुसलमानों से नफरत है, फिल्म में एक सस्पेंस भी है।

यह फिल्म उन लोगों पर चोट करती है जो धर्म और जाति की वजह से लोगों में फर्क करते हैं और अपने करीबी दोस्तों का भी मजाक उड़ाने से पीछे नहीं रहते हैं। यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए और लोगों को भी दिखानी चाहिए।

अभिनय  की बात करें तो रश्मि देसाई थोड़े समय के लिए स्क्रीन पर आती हैं लेकिन अपने अभिनय और चार्म से शोभा बिखेरती हैं। उनका अभिनय बेहद नेचुरल लगा है। अध्विक भी  अभिनय में बेहद नेचुरल लगे हैं। लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले कमजोर था, इस कहानी को  और बेहतर तरीके से प्रस्तुत किया जा सकता था।

कमजोर कड़ियां:

  • दीवार के इस पार से आपस में बात करना ठीक है लेकिन दीवार के उस पर लड़की के हाथ में फोन है और लड़का इस पार से फोन पर घरवालों और दोस्तों से बात करता है ये थोड़ा अजीब लगता है।
  • फिल्म बहुत ही प्रिडिक्टिबल है, शायद फिल्म के पोस्टर में रश्मि देसाई का लुक दिखा दिया गया है इसलिए।

खूबी:

फिल्म एक मजबूत मैसेज देती है। कठिन समय में भाईचारे का संदेश देती है। बताती है कि धर्म और मजहब से पहले इंसानियत होती है। यहां देखिए फिल्म-