Hindi News Entertainment Movie Review ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान मूवी रिव्यू: आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ की जुगलबंदी हुई फुस्स, दर्शकों को नहीं पसंद आई फिल्म

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान मूवी रिव्यू: आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, सना शेख स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंन्दोस्तां पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई है। दर्शकों को यह फिल्म इंप्रेस नहीं कर पाई। जिस तरह से बेसब्री से इस फिल्म का लोगों को इंतजार था लेकिन रिलीज के बाद दर्शको को निराशा ही हाथ लगी।

swati singh 09 Nov 2018, 16:32:00 IST
मूवी रिव्यू:: ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान
Critics Rating: 2 / 5
पर्दे पर: 8 नवंबर 2018
कलाकार: आमिर खान, कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन
डायरेक्टर: विजय कृष्णा आचार्य
शैली: ऐक्शन,अडवेंचर
संगीत: अजय-अतुल

नई दिल्ली: ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान मूवी रिव्यू: आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, सना शेख स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंन्दोस्तां पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई है। दर्शकों को यह फिल्म इंप्रेस नहीं कर पाई। जिस तरह से बेसब्री से इस फिल्म का लोगों को इंतजार था लेकिन रिलीज के बाद दर्शको को निराशा ही हाथ लगी। इस फिल्म में अमिताभ और आमिर को एक साथ देखने को लेकर दर्शक काफी उत्सुक थे। लेकिन दर्शक और क्रिटिक्स के अनुसार फिल्म अपनी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है। फिल्म को लेकर हर जगह निगेटिव रिव्यू आ रहे हैं। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला रहा है, इतनी बड़ी स्टार कास्ट होने के बावजूद फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई। कुछ लोगों का तो कहना है कि वो फिल्म देखते-देखते सो गए थे

यशराज बैनर तले बनी ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख इस फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्‍ट किया है। विजय इससे पहले 'टशन' और 'धूम-3' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इस बार विजय भारी बजट में बनी 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' लेकर आए हैं। ये फिल्म फिलिप मीडोज टेलर के साल 1839 में मशहूर हुए नॉवेल 'कन्फेशन ऑफ ए ठग' पर आधारित है।

कहानी-
फिल्म में 1795 की कहानी को दिखाया गया है जब ईस्ट इंडिया कंपनी अपना कारोबार करने के लिए भारत आती है। लेकिन इस बहाने वे यहां के लोगों पर राज करने लगते हैं, कुछ लोगों को यह गुलामी मंजूर नहीं थी। जिसके बाद वे अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं। फ‍िल्‍म में आजाद (अमिताभ बच्‍चन) और मिर्जा साहब (रोनित रॉय)  ठगों के सरदार हैं। किसी वजह से मिर्जा साहब की मृत्यु हो जाती है और उनकी बेटी जफीरा (फातिमा सना शेख) को आजाद किसी तरह बचा लेता है। आजाद इन अंग्रेजों से अपने प्रदेश को बचाने के लिए हर कोशिश करता है जिससे अंग्रेज काफी परेशान होते हैं और वह फिरंगी मल्लाह (आमिर खान)  को लेकर आते हैं। फिरंगी शकल से हिन्दुस्तानी है लेकिन अंदर से पूरा अंग्रेज, वह पैसों के लिए कुछ भी कर सकता है। अब अंग्रेज कैसे फिरंगी की मदद से आजाद और उनके साथियों पर काबू करते हैं ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा। 

अदाकारी-
फिल्म में अमिताभ का एक नया अवतार देखने को मिल रहा है जो काफी काबिल-ए-तारीफ है। आमिर भी अपने अवतार में जच रहे हैं और दर्शकों को हंसाते नजर आ रहे हैं।  कैटरीना कैफ सुरैया के किरदार में हैं, उनका गाना सुरैया जान लेगी क्या... अब तक के उनके आइटम नंबर्स का सबसे शानदार गाना कहा जाएगा। इसके अलावा इंटरवल तक कैटरीना का कुछ खास रोल नहीं है। वहीं, फातिमा सना शेख को भी फिल्म में गिने चुने डायलॉग मिले हैं।

फिल्म को बेवजह खींचा गया है। 3 घंटे की फिल्म आपको कहीं ना कहीं बोर कर देगी। रिलीज से पहले फिल्म का जितना भोकाल बनाया गया था उस हिसाब से फिल्म बिल्कुल भी समझ से परे है। फिल्म के विजुअलाइजेशन काफी अच्छे हैं लेकिन इतने बड़े स्टारकास्ट से सजी फिल्म आपको निराश कर देगी।

गानें-
फिल्म के गानें अच्छे हैं। कैटरीना का आइटम सॉन्ग मजेदार है।