A
Hindi News मनोरंजन संगीत Birthday Special: 'छैया छैया' से 'शीला की जवानी' तक मशहूर गाने जो फराह खान ने किए हैं कोरियोग्राफ

Birthday Special: 'छैया छैया' से 'शीला की जवानी' तक मशहूर गाने जो फराह खान ने किए हैं कोरियोग्राफ

बॉलीवुड की बेस्ट कोरियोग्राफर्स में से एक फराह खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन पर जानिए उनके कोरियोग्राफ किए हुए खास गानों के बारे में।

farah khan birthday special- India TV Hindi फराह खान बर्थ डे स्पेशल।

फराह खान बॉलीवुड की टॉप कोरियोग्राफर्स में से एक हैं। वह अपने करियर में 100 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं। जिनमें से कई गानों को लिए उन्हें अवार्ड से भी नवाजा गया है। फराह खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। फराह का जन्म 9 जनवरी को महाराष्ट्र में हुआ था। फराह कोरियोग्राफी के साथ अब डायरेक्शन में भी कदम रख चुकी हैं। उनकी डायरेक्ट की हुई फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं। फराह खान के बर्थ डे पर आज आपको उनके कोरियोग्राफ किए हुए गानों के बारे में बताते हैं।

छैया-छैया:
शाहरुख खान की फिल्म दिल से का डांस नंबर फराह खान ने ही कोरियोग्राफ किया था। यह गाना ट्रेन पर शूट किया गया था। इस गाने के लिए फराह खान को फिल्मफेयर से सम्मानित किया गया था।

एक पल का जीना:
ऋतिक रोशन की फिल्म कहो ना प्यार का एक पल का जीना गाना फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था। ऋतिक की यह डेब्यू फिल्म थी और इस गाने का सिगनेचर स्टेप बहुत फेमस हुआ था।

शीला की जवानी:
अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म तीस मार खान को फराह खान ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई थी मगर इसका डांस नंबर शीला की जवानी बहुत फेमस हुआ था। इस गाने को कटरीना कैफ ने कोरियोग्राफ किया था।

मुन्नी बदनाम हुई:
सलमान खान की फिल्म दबंग का गाना मुन्नी बदनाम हुई बहुत फेमस हुआ था। अब भी इस गाने के लिरिक्स लोगों को याद हैं। यह गाना मलाइका अरोड़ा पर फिल्माया गया था और इस गाने को फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था।

फेवीकॉल से:
सलमान खान की दबंग के सुपरहिट होने के बाद इसका सीक्वल दबंग 2 आई थी। इस फिल्म में एक डांस नंबर था फेवीकॉल से जिसे करीना कपूर पर फिल्माया गया था।