A
Hindi News मनोरंजन संगीत एसपी बालासुब्रमण्यम के सदाबहार गाने जो आज भी सबका जीत लेते हैं दिल

एसपी बालासुब्रमण्यम के सदाबहार गाने जो आज भी सबका जीत लेते हैं दिल

दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। उन्होंने अपने करियर में 40,000 से ज्यादा बेहतरीन गाने गाए हैं।

SP balasubramaniam- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ABHIRAMA.KRISHNA एसपी बालासुब्रमण्यम

दिग्गज कलाकार एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। एसपीबी ने इस वायरस को तो मात दे दी थी मगर उसके बाद भी उन्हें वेंटिलेटर पर रखा हुआ था। 40,000 से ज्यादा गाने गा चुके एसपी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में भी गाने गाए हैं। 

एसपीबी को बतौर सिंगर पहला ब्रेक 1969 में आई फिल्म 'आदिमाईपेन्न' से मिला था। इस फिल्म में उन्होंने 'आईराम निलावे वा' गाना गाया था। इस गाने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आइए आपको एसपी बालासुब्रमण्यम के कुछ बेहतरीन गानों के बारे में बताते हैं।

आते जाते हंसते गाते:
यह गाना आज भी लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल है। यह गाना उन्होंने लता मंगेशकर के साथ सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए गाया था।

वाह वाह रामजी
सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके है कौन का गाना वाह वाह रामजी एसपीबी ने लता मंगेशकर के साथ गाया था।

ये रात और ये दूरी
फिल्म अंदाज अपना अपना का गाना ये रात और ये दूरी गाने की अलग ही फैन फॉलोइंग हैं। ये गाना सुनते ही लोग इसके आगे के लिरिक्स गाने लगते हैं।

हम बने तुम बने
लता मंगेशकर और एसपीबी की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई है। दोनों ने साथ में कई गाने गाए और सभी ही हिट साबित हुए हैं। ये गाना भी उसी जोड़ी का बेहतरीन गाना है।