A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी मॉनी राय का बैकग्राउंड डांसर से टीवी और बॉलीवुड तक ऐसा रहा है एक्टिंग का सफर

मॉनी राय का बैकग्राउंड डांसर से टीवी और बॉलीवुड तक ऐसा रहा है एक्टिंग का सफर

मौनी रॉय को 2004 में आई फिल्म 'रन' के एक गाने 'नहीं होना' में दिखाई दीं, जिसके बाद वह लगातार कोशिश करती रहीं और अपनी कला को निखारा।

मौनी रॉय- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MOUNI ROY मौनी रॉय

Highlights

  • मौनी रॉय 2004 में आई फिल्म 'रन' के एक गाने 'नहीं होना' में दिखाई दी थीं।
  • मौनी रॉय ने 2006 में टीवी धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में एक्टिंग की थी।
  • मौनी इस साल अपनी नई फिल्म ब्रह्मास्त्र के रिलीज का इंताजर कर रही हैं।

टीवी की दुनिया से बॉलीवुड का सफर तय करने वाली अभिनेत्री मौनी रॉय आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। भले ही वह टीवी का पर्दा हो या रुपहला पर्दा, मौनी अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीतती आईं हैं। 27 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने वाली मौनी रॉय के अब तक के करियर पर पीछे मुड़ कर देखें तो उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने में खूब मेहनत की है। आइए डालते हैं मौनी रॉय के अब तक के करियर पर एक नजर।

मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में जन्मी मौनी रॉय ने केंद्रीय विद्यालय से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। अपनी स्कूली शिक्षा के बाद, वह जामिया मिलिया इस्लामिया में जर्नलिज्म की पढ़ाई करने के लिए आईं। बाद में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया, और मुंबई आ गईं।

मौनी रॉय का शुरुआती करियर
मौनी रॉय को 2004 में आई फिल्म 'रन' के एक गाने 'नहीं होना' में दिखाई दीं, जिसके बाद वह लगातार कोशिश करती रहीं और अपनी कला को निखारा। उन्होंने 2006 में टीवी धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपने टीवी करियर की शुरुआत की।

मौनी रॉय ने डांस अपनी डांस स्किल से जीता लोगों का दिल
उन्होंने करिश्मा तन्ना और जेनिफर विंगेट के साथ 'ज़ारा नचके दिखा' के पहले सीजन में भी भाग लिया और दुनिया के सामने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग स्किल का जौहर दिखाया। उन्होंने 2008 में गौरव चोपड़ा के साथ 'पति पत्नी और वो' में हिस्सा लिया। 2010 में, वह 'दो सहेलियां' में 'रूप' के किरदार में नज़र आईं।

मोहित रैना के साथ हिट हुई थी जोड़ी
साल 2011 में उन्होंने पंजाबी फिल्म का रुख किया। मगर इस साल मोहित रैना के साथ उनका शो 'देवों के देव महादेव' काफी हिट हुई। इस शो में उन्होंने तीन साल तक काम किया।

टीवी की 'नागिन'
साल 2015 में एकता कपूर ने एक बार फिर उन्हें अपने शो में कास्ट किया। मौनी तब टीवी की दुनिया की 'नागिन' के तौर पर उभरीं। उनके इस शो ने टीआरपी की रेस में झंडे गाड़ दिए। पहले सीजन की सफलता के बाद मौनी सीजन 2 में भी नजर आईं।

टीवी से रुपहले पर्दे तक का सफर
अब तक मौनी एक बड़ा नाम बन चुकी थीं उन्होंने टीवी सीरीज के साथ-साथ फिल्मों में हाथ आजमाया। बतौर एक्टर अपनी पहली फिल्म में मौनी रॉय अक्षय कुमार के साथ नजर आईं. इस फिल्म के बाद मौनी रोमियो, अकबर वॉल्टर में जॉन अब्राहम के साथ काम किया। मौनी को आखिरी बार राजकुमार राव के साथ फिल्म मेड इन चाइना में देखा गया था।

'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर-आलिया के साथ आएंगी नजर
मौनी रॉय अपनी आने  वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के रिलीज का इंतजार कर रही हैं। इस फिल्म को इस साल सितंबर में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में मौनी रॉय के अलावा  रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के जरिए मौनी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करेंगी।