A
Hindi News मनोरंजन टीवी 'रामायण' की 'सीता' ने 'सनम आपकी खातिर' फिल्म में किया था काम, शेयर की थ्रोबैक फोटो

'रामायण' की 'सीता' ने 'सनम आपकी खातिर' फिल्म में किया था काम, शेयर की थ्रोबैक फोटो

दीपिका चिखलिया ने रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल की। 

dipika chikhlia - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @DIPIKACHIKHLIATOPIWALA दीपिका चिखलिया ने शेयर की थ्रोबैक फोटो

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर एक बार फिर से रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण शुरू किया गया, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस ऐतिहासिक धारावाहिक में सीता का किरदार निभाकर पहचान हासिल करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपनी पुरानी फोटोज शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी एक फिल्म से थ्रोबैक फोटो पोस्ट की है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

दीपिका चिखलिया ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'ये मूवी सनम आप की खातिर.. #change #focus #throwback .. आपका आज बीते हुए कल पर निर्भर करता है और भविष्य आज पर.. इसलिए इसे सिंपल और साफ रखिए.. प्यार.. आभार.. क्षमा ..... यही आखिरी में काम करता है.. किसी का दिल दुखाने और दर्द देने पर फोकस मत करिए.. बहुत सारे लोग हैं, जो आपका ध्यान रखते हैं.. उन्हें अपने पास रखिए.. ...#respect '

बता दें कि रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' को लगभग तीन दशकों बाद दोबारा टेलीविजन के पर्दे पर प्रसारित किया गया तो यह दुनिया में सर्वाधिक देखे जाने वाला मनोरंजक कार्यक्रम बन गया। इस पर दीपिका का मानना है कि आज से तीस साल पहले इस मैजिक की शुरूआत हुई थी, जिसके चलते इसे दोबारा प्रसारित किए जाने पर इस कदर सफलता हासिल हुई।

ये शो दूरदर्शन पर 1987 से 1988 तक प्रसारित हुआ था और तब भी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में सबसे अधिक देखा जाने वाला धारावाहिक बन गया था। जून 2003 तक लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में यह विश्व के सर्वाधिक देखे जाने वाले पौराणिक धारावाहिक के रूप में दर्ज रहा।