A
Hindi News मनोरंजन टीवी टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता के सुसाइड से साथी कलाकार हुए हैरान, जाहिर किया दुख

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता के सुसाइड से साथी कलाकार हुए हैरान, जाहिर किया दुख

सुसाइड करने से पहले प्रेक्षा ने अपनी इंस्टा स्टोरी भी अपडेट की थी। प्रेक्षा ने लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।

 प्रेक्षा मेहता- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM  प्रेक्षा मेहता

'क्राइम पेट्रोल' जैसे कई टीवी शो में काम कर चुकी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि प्रेक्षा डिप्रेशन में थीं। प्रेक्षा ने इंदौर में अपने घर पर फांसी लगा ली। पिता रविन्द्र चौधरी ने बताया कि वो काफी परेशान थी। उसे लग रहा था कि कोरोना वायरस की वजह से अब उसे मुंबई में काम नहीं मिलेगा। सुसाइड करने से पहले प्रेक्षा ने अपनी इंस्टा स्टोरी भी अपडेट की थी। प्रेक्षा ने लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।

Image Source : INSTAGRAM प्रेक्षा मेहता

 प्रेक्षा ने इंदौर के अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। प्रेक्षा ने मुंबई में कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड में प्रेक्षा नजर आ चुकी थीं। प्रेक्षा थियेटर भी करती थीं। उन्‍होंने मंटो का लिखा नाटक ‘खोल दो’ से थियेटर करियर की शुरुआत की थी। पहले ही प्ले को मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद वो ‘खूबसूरत बहू, बूंदें, प्रतिबिंबित, पार्टनर्स, थ्रिल, अधूरी औरत’ जैसे नाटकों में भी काम किया।

Image Source : INSTAGRAM प्रेक्षा मेहता

प्रेक्षा ने मुंबई में कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड मेंप्रेक्षा नजर आ चुकी थीं। प्रेक्षा थियेटर भी करती थीं। उन्‍होंने मंटो का लिखा नाटक ‘खोल दो’ से थियेटर करियर की शुरुआत की थी। पहले ही प्ले को मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद वो ‘खूबसूरत बहू, बूंदें, प्रतिबिंबित, पार्टनर्स, थ्रिल, अधूरी औरत’ जैसे नाटकों में भी काम किया>।अभिनय के लिए प्रेक्षा को तीन राष्ट्रीय नाट्य उत्सवों में फर्स्ट प्राइज भी मिल चुका था। प्रेक्षा का इस तरह जाना सभी को खल रहा है।

क्राइम पेट्रोल की एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने की खुदकुशी

साथी कलाकार जाहिर कर रहे हैं दुख

मेरी दुर्गा सीरियल में प्रेक्षा के साथ काम कर रही साथी कलाकार सृष्टि जैन ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा- ''मुझे पता है कि ये हम सभी के लिए बहुत कठिन समय है, हर एक इंसान इस से गुजर रहा है, हम में से कुछ भाग्यशाली हैं जो हमारे घर में सुरक्षित रहने में सक्षम हैं। आइए हम सभी उन लोगों की सलामती की प्रार्थना करें जो अपने घर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। कृपया मजबूत रहें, सभी के लिए प्रार्थना करें। मैं उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं जानती थी, लेकिन जाहिर है कि यह बहुत दुखद और चौंकाने वाला है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थना है। परिवार को नुकसान सहने की शक्ति मिले और भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।''

Image Source : INSTAGRAM प्रेक्षा मेहता

एक्टर मनीष नागदेव ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा- ''उनके परिवार के प्रति संवेदना। मैं उन्हें नहीं जानता था, लेकिन एक्टर्स या किसी को भी उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। उन्हें यह लड़ाई लड़नी है, हर किसी को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, किसी भी तरह से खुद को बचाना है। खुद को व्यस्त रखिए, खुद को नकारात्मक लोगों, संदेशों, समाचारोंसे दूर रखें। खुद को तलाशना शुरू करें। आप एक एक्टर होने से पहले एक इंसान हैं, दूसरे काम करिए, कमाना शुरू करिए, कोई ना कोई रास्ता निकल आता है।''

इनपुट- हिमांशु असवाल