A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में छत्तीसगढ़ की फूलबासन ने इस सवाल का जवाब देकर जीते 50 लाख रुपये

KBC 12: 'कर्मवीर' एपिसोड में छत्तीसगढ़ की फूलबासन ने इस सवाल का जवाब देकर जीते 50 लाख रुपये

इस सीजन को 50 लाख रुपये जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट भी मिल गई हैं। इनका नाम फूलबासन यादव है, जो छत्तीसगढ़ के एक गांव की रहने वाली हैं।

kbc 12 karamveer episode Phoolbasan Yadav - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM फूलबासन ने इस सवाल का जवाब देकर जीते 50 लाख रुपये 

पॉपुलर क्विज रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन को दर्शक पसंद कर रहे हैं। इस सीजन को 50 लाख रुपये जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट भी मिल गई हैं। इनका नाम फूलबासन यादव है, जो छत्तीसगढ़ के एक गांव की रहने वाली हैं और 'कर्मवीर एपिसोड' में शामिल हुईं। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी उनके विचारों से काफी प्रभावित हुए।  

कर्मवीर एपिसोड में फूलबासन यादव के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे भी शामिल हुईं। उन्होंने गेम के दौरान फूलबासन का पूरा साथ दिया। दोनों ने बेहद शानदार गेम खेला। यही वजह है कि वो 50 लाख रुपये जीतने वाली इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट बन गईं। 

क्या था सवाल?

अमिताभ बच्चन ने फूलबासन से सवाल पूछा, "इनमें से कौन एक पर्यावरणविद थीं, जिन्हें अपने राज्य हिमाचल प्रदेश में अवैध खनन के खिलाफ लड़ाई लड़ने और दमदार आवाज उठाने के लिए जाना गया? इस सवाल के 4 ऑप्शन हैं, "किंकरी देवी, दया बाई, मानसी प्रधान और चुनी कोटल। इस सवाल को लेकर फूलबासन संशय में थीं, लेकिन उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल कर एक्सपर्ट से बात की और सही जवाब 'किंकरी देवी' चुना। 

फूलबासन एक महिला संगठन चलाती हैं। इसके जरिए वो 2 लाख से भी ज्यादा महिलाओं से जुड़ी हुई हैं। इस संगठन का उद्देश्य अनुशासन को बनाए रखना है। ये महिलाएं रात में गुलाबी साड़ी पहनकर निकलती हैं और ये सुनिश्चित करती हैं कि कहीं कुछ गलत ना हो रहा हो।