A
Hindi News मनोरंजन टीवी महाभारत में भीम-दुर्योधन के युद्ध के दौरान घायल हो गए थे पुनीत इस्सर, 18 दिन चला था शूट

महाभारत में भीम-दुर्योधन के युद्ध के दौरान घायल हो गए थे पुनीत इस्सर, 18 दिन चला था शूट

महाभारत में दुर्योधन का किरदार निभाने वाले पुनीत इस्सर ने भीम के साथ लड़ाई के सीक्वेंस के बारे में बताए किस्से।

punit issar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM पुनीत इस्सर

लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन के पुराने सीरियल्स का दोबारा टेलिकास्ट हो रहा है। रामायण के बाद बी.आर चोपड़ा की महाभारत का प्रसारण हो रहा है। सीरियल में पुनीत इस्सर ने दुर्योधन का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। साथ ही घायल भी हो गए थे। पुनीत ने हाल ही में भीम के साथ अपने युद्ध के सीक्वेंस के बारे में बात की।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक पुनीत ने बताया भीम यानि प्रवीण कुमार के साथ उनकी लड़ाई की सीक्वेंस काफी मुश्किल था। प्रवीण कोई एक्टर नहीं थे बल्कि दो बार एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीत चुके थे। दुर्योधन के डायलॉग मुझे दम लगाकर बोलने होते थे क्योंकि उसे आशीर्वाद का थी उन्हें कभी चोट नहीं लग सकती। जब मैं बोलता था कि और बल पूर्वक मारो तो प्रवीण सच में ज्यादा ताकत के साथ मुझे मारते थे। उस समय में इस्तेमाल किए जाना वाला गदा काफी भारी होता था। शॉट के बाद मेरे शरीर पर काले-नीले निशान पड़ जाते थे। यह सीक्वेंस 18 दिन तक चला था। 

पुनीत ने अपने किरदार के बारे में बताते हुए कहा- मैं 6'3 का था। मेरी बॉडी भी काफी फिट थी। पहले  बी. आर चोपड़ा ने मुझे भीम के किरदार के लिए सोचा। मगर मैंने महाभारत पढ़ी हुई थी इसलिए मैं दुर्योधन का किरदार निभाना चाहता था।

भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार हैमर और डिस्क थ्रो यानि गोला फेंक और चक्का फेंक में एश‍िया के नंबर वन ख‍िलाड़ी रह चुके हैं। वह 6'8 के थे।