A
Hindi News मनोरंजन टीवी लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पर फिर लौट रहा है 'महाभारत' और 'रामायण'

लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन पर फिर लौट रहा है 'महाभारत' और 'रामायण'

एक वक्त था जब रामायण और महाभारत टीवी पर टेलीकास्ट होता था तो गलियां सुनसान हो जाती थीं, आज गलियां सुनसान हैं तो फिर से रामायण और महाभारत दूरदर्शन पर लोगों के मनोरंजन के लिए लौट रहा है।

<p>दूरदर्शन पर फिर लौट...- India TV Hindi दूरदर्शन पर फिर लौट रहा है 'महाभारत' और 'रामायण'

रामानंद सागर की 'रामायण' और बी.आर. चोपड़ा के टीवी शो 'महाभारत' 90s के सुनहरे दौर की जान थे। जब ये टीवी शो आया करते थे तो लोग इन्हें देखने के लिए घरों में ही रहते थे, गलियां सुनसान हो जाती थीं। लोग चप्पल-जूते उतारकर यह शो देखा करते थे। लोग टीवी पर फूल-मालाएं चढ़ाया करते थे। इन दोनों शो ने टीवी के इतिहास में जो इबारत लिखी है उसे कभी ना दोहराया जा सकता था ना मिटाया जा सकता है। आज जब लॉकडाउन की वजह से गलियां सुनसान हैं और लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं तो सोशल मीडिया पर डिमांड उठी कि दूरदर्शन पर ये दो शो फिर से टेलीकास्ट होने चाहिए।

अब इसे लेकर प्रसार भारती (दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो) के सीईओ शशि शेखर ने कहा है कि इस संबंध में बात चल रही है और जिनके पास भी 'रामायण' और 'महाभारत' के राइट्स हैं, उनसे बात करके इस बारे में अपडेट दिया जाएगा। अब तो सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी पुष्टि कर दी है कि दूरदर्शन पर आपके ये दो पसंदीदा शो रामानंद सागर की 'रामायण' और बी.आर. चोपड़ा का  'महाभारत' दूरदर्शन पर लौट रहा है।

जैसे ही फैन्स को ये खबर हुई सोशल मीडिया पर तहलका मच गया और लोग अपने पसंदीदा 90s के शो की लिस्ट शेयर करके उन्हें भी दोबारा टेलीकास्ट करने की मांग की है।

रामायण में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने राम-सीता का रोल प्ले किया था, लोग इन्हें सचमुच ही भगवान राम और सीता का स्वरूप समझते थे और आशीर्वाद लेते थे। हाल ही में ये सितारे चर्चा में तब आए जब कपिल शर्मा के शो में राम, सीता और लक्ष्मण का रोल प्ले करने वाले सितारे नजर आए।