A
Hindi News मनोरंजन टीवी इस मशहूर हस्ती की बेटी हैं 'मिर्जापुर' की 'स्वीटी गुप्ता', एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में भी आजमा चुकी हैं हाथ

इस मशहूर हस्ती की बेटी हैं 'मिर्जापुर' की 'स्वीटी गुप्ता', एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में भी आजमा चुकी हैं हाथ

'मिर्जापुर' की स्वीटी गुप्ता तो आपको बेशक याद ही होंगी। क्या आपको पता है स्वीटी गुप्ता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री कौन हैं और फिल्मी जगत के किस परिवार से इनका कनेक्शन जुड़ा हुआ है।

Shriya Pilgaonkar and Sachin Pilgaonkar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SHRIYA PILGAONKAR Shriya Pilgaonkar and Sachin Pilgaonkar

'मिर्जापुर' की स्वीटी गुप्ता तो आपको बेशक याद ही होंगी। जी, हां ये वहीं स्वीटी गुप्ता है जिनका गुड्डू पंडित पर दिल आ गया था और दोनों ने ऑनस्क्रीन शादी भी कर ली थी। भोला सा चेहरा और स्क्रीन पर जबरदस्त अभिनय से स्वीटी ने भी 'मिर्जापुर' वेबसीरीज में अभिनय के महारथियों के बीच अपनी पहचान दर्ज कराई। जिस स्वीटी को लोगों ने खूब प्यार दिया उसका असली नाम श्रिया पिलगांवकर है। लेकिन क्या आपको ये पता है श्रिया को अभिनय की कला विरासत में मिली है। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रिया का कनेक्शन टीवी के दो मशहूर कपल से जुड़ा हुआ है। 

श्रिया मशहूर फिल्म कलाकार सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया पिलगांवकर की बेटी हैं। ये वहीं सचिन हैं जिन्होंने 'नदिया के पार' फिल्म में चंदन का रोल निभाया था। जबकि सुप्रिया 'तू तू मैं मैं' जैसे कई सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। 

खास बात है कि श्रिया अभिनय के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। श्रिया ने महज 5 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार अपनी मां सुप्रिया के मशहूर सीरियल 'तू तू मैं मैं' में नजर आई थीं। इस सीरियल में श्रिया ने एक लड़के का रोल निभाया था जिसका नाम बिट्टू था। 

अभिनय के अलावा श्रिया की दिलचस्पी स्विमिंग में भी है। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि श्रिया एक प्रोफेशनल स्विमर भी हैं और स्कूल में कई मेडिल जीत चुकी हैं। स्विमिंग के अलावा श्रिया ने बचपन में कथक की ट्रेनिंग भी ली थी। 

श्रिया वेबसीरीज के अलावा प्ले और फिल्मों में भी अपना हाथ आजमा चुकी हैं। फिल्मों की बात करें तो ये 'इकुलती इक', 'फैन', 'हाउस अरेस्ट' में भी नजर आ चुकी हैं। वहीं बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर श्रिया के नाम 2 शॉर्ट फिल्म और एक डॉक्यूमेंट्री दर्ज है। ये फिल्में है 'द पेंटेड सिग्नल', 'ड्रेसवाला', 'पंचगव्य'। 

इन सभी क्षेत्रों के अलावा श्रिया सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं। इंस्टाग्राम पर श्रिया की कई सारी तस्वीरें हैं जिसमें वो काफी ग्लैमरस लग रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर इतना जरूर कहा जा सकता है श्रिया अभिनय के अलावा स्टाइल में भी किसी हीरोइन से कम नहीं है।